Create

पैट कमिंस ने एशेज सीरीज में अब तक के प्रदर्शन के लिए अपने खिलाड़‍ियों की तारीफ की

पैट कमिंस को अब तक सीरीज में अपने खिलाड़‍ियों के बर्ताव पर नाज है
पैट कमिंस को अब तक सीरीज में अपने खिलाड़‍ियों के बर्ताव पर नाज है
reaction-emoji
Vivek Goel

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के टेस्‍ट कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) में अपने खिलाड़‍ियों के अब तक के बर्ताव की तारीफ की है। कमिंस का मानना है कि इस बार खिलाड़‍ियों को स्‍लेजिंग करने की जरूरत नहीं पड़ी, जो पूर्व में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी किया करते थे।

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड ने अब तक सीरीज में शानदार भावना दिखाई है। हर मैच से पहले नाथन लियोन, पैट कमिंस और जो रूट को अच्‍छी तरह आपस में बात करते हुए देखा गया। पिछली एशेज सीरीज से परे मौजूदा सीरीज में खिलाड़‍ियों के बीच गर्मजोशी देखने को नहीं मिली।

द टेलीग्राफ से बातचीत में कमिंस ने कहा कि क्रिकेट जगत चाहता था कि ऑस्‍ट्रेलिया अच्‍छी भावना के साथ क्रिकेट खेले। पहली बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल रहे कमिंस ने अपने खिलाड़‍ियों की तारीफ करते हुए कहा कि सभी ने अपनी छवि बनाने की कोशिश की और अच्‍छी क्रिकेट खेलने पर ध्‍यान दिया।

कमिंस ने कहा, 'पिछले कुछ सालों में यह निश्चित था कि दुनिया चाहती थी कि सभी क्रिकेट टीमें विशेषकर ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपनी भाषा में नमी बरते। मैं अपने खिलाड़‍ियों को नैसर्गिक रहने के लिए प्रोत्‍साहित करता हूं। वो किसी को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करते या स्‍लेजिंग नहीं करते क्‍योंकि ऐसा पहले काफी हो चुका है।'

कमिंस ने आगे कहा, 'वह बस अपना नैसर्गिक रहे। इसमें कोई शक नहीं कि पहले टेस्‍ट आराम से बीते और स्‍लेजिंग ऐसा हिस्‍सा था, जिस पर लोगों की नजरें थीं। मगर मुझे अपने खिलाड़‍ियों पर गर्व है कि उन्‍होंने खुद को किस तरह तैयार किया।'

हालांकि, पूर्व खिलाड़‍ियों ने दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों के बीच दोस्‍ताना व्‍यवहार की आलोचना की। माइकल वॉन ने इंग्‍लैंड से तीसरे टेस्‍ट से पहले आक्रामक रवैये का आग्रह किया ताकि टीम सीरीज में वापसी कर सके। शेन वॉर्न ने खिलाड़‍ियों को ध्‍यान दिलाया कि मैदान के अंदर वो दोस्‍त नहीं हैं।

पैट कमिंस ने ऑस्‍ट्रेलिया के लिए आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया

पैट कमिंस ने जोर दिया कि ऑस्‍ट्रेलिया को विदेश में जीत की जरूरत है और मार्च में पाकिस्‍तान दौरे पर उनकी नजरें लगी हुई हैं। कमिंस का ध्‍यान इंग्‍लैंड में भी सीरीज जीतने पर है क्‍योंकि 2019 में सीरीज ड्रॉ हुई थी।

कमिंस ने कहा, 'हमने 2019 में एशेज अपने पास रखी। मगर मुझे वहां महसूस हुआ कि हमने अपना काम पूरा नहीं किया। इस ग्रुप के लिए बड़ी सीरीज पर काम करने की जिम्‍मेदारी है। विदेश में जीतना बड़ी बात है। हमारा अगला दौरा पाकिस्‍तान का है और सर्वश्रेष्‍ठ टीम वहां जीतेगी। पाकिस्‍तान दौरा हमारे लिए अगली चुनौती है।'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मौजूदा एशेज सीरीज में 3-0 की बढ़त पर है जबकि चौथा टेस्‍ट ड्रॉ रहा। दोनों टीमों के बीच पांचवां व अंतिम टेस्‍ट 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...