वेस्टइंडीज दौरे से विराट कोहली के आराम लेने पर पूर्व खिलाड़ी ने जताई ख़ुशी, बताई अहम वजह 

विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया है
विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया है

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के वेस्टइंडीज दौरे (WI vs IND) से आराम लेने पर कई जानकारों ने आपत्ति जताई। हालांकि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज विराट के आराम लेने से खुश हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक लेने के फैसले के लिए उनका समर्थन किया है। भारत को 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर 3 वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

विराट कोहली का हालिया फॉर्म काफी खराब रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में वह 16 रन बनाकर आउट हो गए। अब उनके पास सीरीज का अंतिम मैच बचा है, जिसमें वह अपना जौहर दिखाना चाहेंगे। इस सीरीज के बाद वह शायद एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आएं।

सोनी स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गुरुवार के मैच में कोहली के आउट होने पर बात करते हुए, नेहरा वेस्टइंडीज सीरीज से आराम लेने वाले विराट कोहली के पक्ष में थे। उन्होंने कहा,

मैं कहूंगा कि इसके बाद एक मैच बाकी है, आप वेस्टइंडीज नहीं जा रहे हैं, और आपको शायद इस ब्रेक की भी जरूरत है। मैं कहूंगा कि बीच में तीन-चार हफ्ते, बैठिये और सोचिए कि आपको भविष्य में क्या करने की जरूरत है और फिर वापस आ जाइए। आप विराट कोहली जैसे खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, इस समय रन बिल्कुल भी नहीं बन रहे हैं। जब आप रन बना रहे होते हैं तो आप लगातार खेलते रहते हैं और खासकर अगर आप युवा खिलाड़ी हैं। यहां आप एक अनुभवी खिलाड़ी की बात कर रहे हैं।
वह उस तरह का खिलाड़ी नहीं है जो अगर लगातार खेलेंगे तो कुछ समाय बाद रन बनेंगे। सच कहूं तो मुझे यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा रहे हैं क्योंकि अगर रन बनाने का कोई मौका है, तो शायद यह एक ब्रेक है, आप अधिक अभ्यास कर सकते हैं और तकनीक में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar