Hindi Cricket News - एश्ले जाइल्स ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की जताई उम्मीद, दिया अहम सुझाव

एश्ले जाइल्स
एश्ले जाइल्स

इंग्लैंड मेंस क्रिकेट टीम के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने इस समर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की उम्मीद जताई है और इसके लिए उन्होंने अहम सुझाव दिया है। जाइल्स ने कहा है कि टेस्ट मैच के एक दिन पहले या बाद में एक वनडे या टी20 खेला जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब भी क्रिकेट की दोबारा शुरुआत होगी इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी तरह तैयार रहेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पहले ही ऐलान कर चुका है कि कम से कम 28 मई तक कोई भी क्रिकेट नहीं होगा। जाइल्स का मानना है कि इस तारीख को और भी आगे जून तक बढ़ाया जा सकता है। इंग्लैंड की टीम जून में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करने वाली है। इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला खेलनी है।

ये भी पढ़ें: शेन वॉर्न ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन, रोहित शर्मा और वीरेंदर सहवाग को बनाया सलामी बल्लेबाज

जाइल्स ने कहा कि वो सभी क्रिकेट बोर्ड के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि कैसे मैचों का आयोजन कराया जाए। उन्होंने कहा कि इन बोर्ड के साथ हमारे काफी अच्छे संबंध हैं और हम वो हरसंभव प्रयास कर रहे हैं, जिससे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन ज्यादा से ज्यादा हो सके। जाइल्स ने कहा कि इस कठिन समय में हम काफी लचीला रुख अपनाना पड़ेगा। खिलाड़ियों की तैयारी, मैचों के बीच रेस्ट इन सब चीजों को हमें नए सिरे से बनाना होगा। हमें काफी पॉजिटिव रहना होगा और मैं उसके हिसाब से ही प्रतिक्रिया दे रहा हूं। मेरे हिसाब से लेट समर में हमें कुछ क्रिकेट देखने को मिल सकती है।

जाइल्स ने आगे कहा कि हम दो फॉर्मेट एक साथ खेलने के बारे में सोच रहे हैं। जैसे कि टेस्ट मैच से एक दिन पहले टी20 या वनडे मैच का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि इसके लिए हमें ब्रॉडकास्टर्स की भी राय लेनी होगी कि वे क्या चाहते हैं और क्या सही रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now