Create

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से एक और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हुआ बाहर, अहम वजह आई सामने 

एश्टन एगर वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे
एश्टन एगर वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे

मंगलवार (29 मार्च) से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs AUS) के पहले मैच से पूर्व ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर (Ashton Agar) वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। एगर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था और इसी वजह से अब वह वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे पिछले 24 घंटे में कोरोना की चपेट में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी आ चुके हैं, जिसमें एश्टन एगर से पहले जोश इंग्लिस का नाम शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के पास पहले वनडे में चयन के लिए केवल 13 खिलाड़ियों का ही स्क्वॉड रह गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार सुबह पुष्टि की कि जोश इंगलिस का कोरोना पॉजिटिव नतीजा आने के 24 घंटे बाद एश्टन एगर का भी पॉजिटिव नतीजा आया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के फिजियोथेरेपिस्ट ब्रेंडन विल्सन भी कोरोना की चपेट में हैं। हालांकि टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों और कर्मचारियों में से कोई भी पॉजिटिव नहीं है।

इससे पहले ऑलराउंडर मिचेल मार्श भी इंजरी की वजह से पहले वनडे से बाहर हो गए थे। वहीं स्टीव स्मिथ ने भी अपनी चोट की समस्या के चलते सीरीज में नहीं खेलने का फैसला किया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास कुछ ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध हैं।

मिचेल स्वेप्सन को मिल सकता है मौका

मिचेल स्वेप्सन को शामिल किया जा सकता है
मिचेल स्वेप्सन को शामिल किया जा सकता है

पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया दो स्पिन गेंदबाजों की योजना अपनाने की तरफ देख रही थी। ऐसे में प्रमुख स्पिनर एडम जैम्पा के जोड़ीदार के रूप में हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले लेग ब्रेक गेंदबाज मिचेल स्वेप्सन को वनडे डेब्यू का भी मौका मिल सकता है। एगर की गैरमौजूदी में स्वेपसन के लिए रास्ता खुल गया है।

क्वींसलैंड के बल्लेबाज मैट रेनशॉ को सोमवार को अतिरिक्त बल्लेबाजी कवर के रूप में लाहौर में बुलाया गया था, लेकिन टीम में शामिल होने से पहले उन्हें तीन दिन का क्वारंटाइन पूरा करना होगा।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श (पहले वनडे से बाहर), बेन मैकडरमॉट, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वेपसन, एडम जैम्पा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment