"श्रीलंका में मुख्य स्पिनर के रूप में खेलेंगे एस्टन एगर"- ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का बड़ा बयान

Australia T20 Cricket Team Training Session
Australia T20 Cricket Team Training Session

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर है। इस दौरे पर वे स्पिन गेंदबाजों के अधिक इस्तेमाल के संकेत दे रहे हैं। हालांकि, लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में एडम ज़म्पा( Adam Zampa) मौजूद नहीं होंगे।ज़म्पा की गैरमौजूदगी में लिमिटेड ओवर्स के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने कहा है कि एस्टन एगर (Ashton Agar) टीम के प्रमुख स्पिनर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। फिंच ने कहा,

पिछले कुछ सालों में उन्होंने साबित किया है कि टी20 क्रिकेट में वह ऑस्ट्रेलिया के लिए बेस्ट हैं। मजेदार बात यह है कि एगर की ताकत के नहीं होने के बावजूद हमने विश्व कप जीतने में सफलता पाई है। एगर ने विश्व कप नहीं खेल पाने की निराशा को अपनी उस क्षमता से कम किया है जिसकी बदौलत वह हर मौके का फायदा उठाना जानते हैं। निश्चित रूप से इस दौरे पर उन्हें मुख्य स्पिनर की भूमिका निभाने के लिए अधिक मौके मिलेंगे।

टेस्ट टीम में भी अपनी जगह बनाना चाहेंगे एगर

लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में मुख्य स्पिनर के रूप में खेलने की बात के साफ होने के बाद एगर कोशिश करेंगे कि वह टेस्ट टीम में भी अपनी जगह बना सकें। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही संकेत दे दिए हैं कि वे श्रीलंका की टर्न लेने वाली पिचों पर तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। फिलहाल टेस्ट टीम में नाथन लियोन और मिचेल स्वैप्शन ही स्पिन गेंदबाज के रूप में मौजूद हैं। लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके एगर भी खुद को टेस्ट टीम में शामिल करने की पूरी कोशिश करेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस भी नहीं खेलते हुए दिखेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल होने वाले कमिंस को फिलहाल इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ी श्रीलंका दौरे के लिए उपलब्ध हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar