Create

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी को बांग्लादेश का बैटिंग कोच बनाया गया

Lancashire CCC  Photocall
Lancashire CCC Photocall

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व बल्लेबाज एश्वेल प्रिंस (Ashwell Prince) को 2022 टी20 विश्व कप (T29 WC) तक बांग्लादेश टीम (Bangladesh Team) का पूर्णकालिक बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वह अब इस कार्य को करने के लिए न्यूलैंड्स स्थित पश्चिमी प्रांत क्रिकेट संघ में मुख्य कोच के रूप में काम करना बंद कर देंगे। जिम्बाब्वे श्रृंखला के दौरान बांग्लादेश टीम के साथ प्रभावशाली काम करने के बाद प्रिंस इंग्लैंड के जॉन लुईस के स्थान पर स्थायी प्रभार संभालेंगे।

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कोच रसेल डोमिंगो वर्तमान में बांग्लादेश के मुख्य कोच हैं जबकि रयान कुक फील्डिंग कोच हैं। इस प्रकार प्रिंस टीम के कोचिंग दल में एक और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी हैं। इससे पहले बीसीबी ने प्रिंस के अनुबंध को बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में टी20 विश्व कप तक बढ़ाने में रुचि दिखाई थी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में क्रिकेट ऑपरेशंस हेड अकरम खान एने ESPN से कहा कि हमने शुरुआत में उन्हें (प्रिंस) जिम्बाब्वे सीरीज के लिए नियुक्त किया था। चूंकि टी20 विश्व कप से पहले कोच मिलना मुश्किल होगा, इसलिए हमने थोड़ा फीडबैक लिया और यह आम तौर पर सकारात्मक रहा है। मुझे लगता है कि हमारे कुछ बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। कुछ खिलाड़ियों ने हमसे कहा कि उन्हें उन पर भरोसा है। वे उसके काम से संतुष्ट हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। ऑस्ट्रेलिया ने संघर्ष किया क्योंकि उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप टीम के लिए बेहतर कार्य करने में असमर्थ रही।

इससे पहले जिम्बाब्वे दौरे पर भी बांग्लादेश ने हर प्रारूप में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। बांग्लादेश की टीम के कई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं और शाकिब अल हसन उनमें अव्वल हैं। उन्हें जुलाई महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मन्थ भी चुना गया है। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुने गए हैं।

बांग्लादेश की टीम का सामना अब न्यूजीलैंड की टीम से होगा। कीवी टीम वहां इस महीने के अंत में आएगी। टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। कुछ प्रमुख खिलाड़ी नहों होंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment