Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन और नाथन लियोन के बीच तुलना को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

अश्विन और लियोन दोनों ही काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं
अश्विन और लियोन दोनों ही काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) और नाथन लियोन (Nathan Lyon) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नाथन लियोन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में अपने 400 टेस्ट विकेट पूरे किए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन भी ये कीर्तिमान हासिल कर चुके हैं।

अश्विन और नाथन लियोन दोनों ही काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं और सालों से अपनी-अपनी टीमों के लिए रेड बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन और नाथन लियोन भारत और ऑस्ट्रेलिया के नंबर वन स्पिनर हैं।

ब्रैड हॉग ने दोनों प्लेयर्स के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि नाथन लियोन ज्यादा परम्परागत ढंग से गेंदबाजी करते हैं और अश्विन अपनी बॉलिंग में वैरिएशन लाते हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अश्विन के तरकश में कई तरह के तीर हैं और इसी वजह से वो नाथन लियोन से ज्यादा अटैकिंग गेंदबाज हैं। उनके पास कैनन बॉल है जहां पर वो अपनी अंगुलियां सीम के नीचे फेरते हैं। इसके अलावा वो कैरम बॉल भी डालते हैं, जहां वो अपनी बीच की अंगुलियों से सीम को घुमाते हैं। उनके पास काफी विविधता है।

अश्विन और नाथन लियोन का रोल अलग-अलग है - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ियों का रोल अपनी-अपनी टीमों के लिए अलग-अलग है। उन्होंने आगे कहा,

भारतीय टीम अश्विन को विकेट टेकिंग ऑप्शन के तौर पर यूज करती है, वहीं नाथन लियोन एक छोर को पकड़कर गेंदबाजी करते हैं और वो काफी ज्यादा बॉलिंग करते हैं ताकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को रेस्ट करने का मौका मिल सके। यही वजह है कि विरोधी टीमें नाथन लियोन के खिलाफ रन बनाने की ज्यादा कोशिश करती हैं और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को एक बार फिर से अपने तेज गेंदबाजों को लगाना पड़ता है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...