Create
Notifications

एशिया कप 2020 के आयोजन पर खतरा, एसीसी की मीटिंग भी स्थगित

एशिया कप 2020
एशिया कप 2020
निशांत द्रविड़

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप 2020 के आयोजन को लेकर होने वाली एशियाई क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की मीटिंग स्थगित हो गई है। सितम्बर में होने वाले एशिया कप 2020 के मेजबानी पर पर भी फैसला इस मीटिंग के दौरान लिया जाने वाला था। गौरतलब है कि इस बार के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले के कारण 2018 की तरह इस बार भी यूएई के पास ही मेजबानी जाने की संभावनाएं थी।

इससे पहले भी मार्च की शुरुआत में एसीसी की मीटिंग को कोरोनावायरस के कारण स्थगित किया गया था। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, लेकिन किसी भी न्यूट्रल मैदान पर वह उनके साथ खेलने को तैयार हैं, साथ ही उन्हें न्यूट्रल मैदान पर पाकिस्तान के मेजबान बने रहने से भी कोई दिक्क्त नहीं है।

यह भी पढ़ें - महेंद्र सिंह धोनी की फोटो शेयर कर यूपी पुलिस ने कोरोनावायरस से बचने की जानकारी दी

इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियाई क्रिकेट काउंसिल से यह भी अपील की थी कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है, तो कम से कम उन्हें श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ मैचों का आयोजन घर पर करने की अनुमति दी जाए, भले टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों का आयोजन न्यूट्रल मैदान पर हो। हालाँकि इस बात की संभावना काफी कम लग रही है कि पाकिस्तान को कुछ मैचों का अयोजन घरेलू मैदानों पर करने की इजाजत मिले, लेकिन इसका फैसला भी बाद में लिया जाएगा।

गौरतलब है कि 2020 में होने टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इस बार एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला जाने वाला है। 2018 में एशिया कप को वनडे फॉर्मेट में खेला गया था और भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्ज़ा किया था।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...