Create

Asia Cup 2022: हार के बाद अफगानिस्तानी दर्शकों ने पाकिस्तानी दर्शकों को पीटा, वीडियो हुआ वायरल 

Ankit
अफगानिस्तानी समर्थकों ने की मारपीट
अफगानिस्तानी समर्थकों ने की मारपीट

बीती रात एशिया कप (Asia Cup) 2022 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) को एक विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। इस मैच के बाद मैदान पर मैच देखने आए अफगानी दर्शकों ने शर्मनाक हरकत की और वह मारपीट पर उतारू हो गए।

अफनिस्तान में क्रिकेट का जूनून फैंस के सर चढ़कर के बोलता है। यही कारण है कि विश्व के किसी भी मैदान में अगर अफगान टीम कोई मुकाबला खेल रही होती है, तो उनके दर्शक समर्थन के लिए जरूर पहुंच जाते हैं। ऐसे ही अब तक एशिया कप के मुकाबलों में भी देखने को मिला। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ रोचक मैच में हार से गुस्साए अफगानिस्तानी दर्शकों ने पाकिस्तान के दर्शकों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके अलावा अफगानिस्तान के दर्शकों ने मैदान पर लगी कुर्सियों को उखाड़ फेंका।

This behavior by Afghan cricket fans is so very shameful & disappointing… @ICC must ensure all cricketing venues are safe for fans..this violent behavior cannot be allowed. Hope local authorities take action against all the culprits. Very very sad and disgusting. #AsiaCup https://t.co/QGQzFoSEmn

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर कुछ अफगानिस्तान के दर्शकों को जमकर तोड़फोड़ करते हुए देखा जा सकता है। इसके साथ-साथ अफगानी समर्थकों को पाकिस्तान के दर्शकों को पीटते हुए भी देखा जा सकता है।

रोमांचक मैच में हारी अफगानिस्तान

शारजाह में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों के बाद छह विकेट खोकर 129 रन बनाए। अफगान टीम से इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए।

जवाब में पाकिस्तान ने नौ विकेट खोकर 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी, जिस पर नसीम शाह ने लगातार दो छक्के लगाकर मैच को पाकिस्तान की झोली में डाल दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है, जहां उसका सामना श्रीलंका से होना है। खिताबी मुकाबला 11 सितंबर को खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment