Create

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को बुरी तरह हराकर एशिया कप के पहले मैच में किया धमाका

अफगानिस्तान ने हर विभाग में धाकड़ खेल दिखाया
अफगानिस्तान ने हर विभाग में धाकड़ खेल दिखाया

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के पहले ही मैच में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। अफगानिस्तान (Afghanistan) ने श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम को 8 विकेट के बड़े अंतर से पराजित करते हुए टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की है। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 19.4 ओवर में 105 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान ने 11वें ओवर में 2 विकेट पर 106 रन बनाकर मैच जीत लिया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह बिलकुल सही साबित हुआ। श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज कुसल मेंडिस और निसंका क्रमशः 2 और 3 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा असलंका भी बिना खाता खोले आउट हो गए। गुणातिलका थोड़ी देर क्रीज पर टिके थे लेकिन वह भी 17 रन बनाकर चलते बने। एक के बाद एक विकेट श्रीलंका के गिरते चले गए। भानुका राजापक्षा एकमात्र बल्लेबाज थे जो क्रीज पर रहे और 38 रन बनाकर आउट हो गए। निचले क्रम से करुणारत्ने ने भी 31 रन बनाए। इस तरह श्रीलंका की टीम 105 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुखी ने 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा मुजीब उर रहमान और नबी को भी 2-2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई ने धमाकेदार बैटिंग की। दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 83 रन जोड़े। श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज के लिए उन्होंने कोई मौका नहीं छोड़ा। इसके बाद गुरबाज 18 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए। इब्राहिम जाद्रान भी 15 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। हालांकि जजई 37 रन बनाकर नाबाद लौटे और उनके साथ नजीबुल्लाह जाद्रान 2 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह अफगानिस्तान ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका के लिए हसारंगा ने एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
1 comment