Create

पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक हार के बाद मोहम्मद नबी का बड़ा बयान, बताई हार की असली वजह 

अफ़ग़ानिस्तान को करीबी मैच में हार मिली
अफ़ग़ानिस्तान को करीबी मैच में हार मिली
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) अपने अंतिम पड़ाव की तरफ है और टूर्नामेंट में बुधवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान (AFG vs PAK) के बीच एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। मुकाबले में पाकिस्तान को नसीम शाह ने अंतिम ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर एक विकेट से जीत दिलाई। इस मैच के अंत तक यह कहना मुश्किल था कि कौन सी टीम बाजी मारेगी। कम स्कोर के बावजूद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मशक्कत करा दी। अफगानिस्तान की हार के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम आखिरी के लम्हों में अपनी नर्व्स को नियंत्रित नहीं कर पाई।

नबी ने कहा,

लड़कों ने गेंदबाजी और फील्डिंग में बहुत अच्छा किया। लेकिन दोबारा हम अच्छे से फिनिश नहीं कर सके और अपनी नर्व्स नियंत्रित नहीं कर पाए। हमने किसी भी चरण में गेम को नहीं छोड़ा। लड़के हर गेंद पर लड़े। फिर, यह अंत था, बल्ले और गेंद दोनों से। हमने सोचा कि हमने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा पीछा किया। हमें पता था कि यहां 130 रनों का पीछा करना मुश्किल होगा और इसलिए हमने डॉट गेंदें फेंकी। हमने आसान सिंगल्स नहीं दिए। आखिरी दो गेंदों पर योजना धीमी बाउंसर या यॉर्कर डालने की थी, लेकिन उन्होंने (फारूकी) अपनी योजनाओं पर अमल नहीं किया। हम आखिरी मैच उसी ऊर्जा के साथ खेलने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारे पास अब कल एक गेम है। समर्थन के लिए फैंस को धन्यवाद।

टूर्नामेंट से बाहर हुआ अफगानिस्तान

एशिया कप के फाइनल में पहुँचने की रेस में बने रहने के लिए अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान के खिलाफ जीत जरूरी थी। उन्हें सुपर 4 के पहले मैच में श्रीलंका ने हराया था। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ हारने से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। उनके साथ-साथ भारतीय टीम भी बाहर हो गई है, जिसने सुपर 4 के अपने शुरुआती दोनों मैचों में हार का सामना किया था।

मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के सर्वाधिक 35 रनों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 129 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के 19वें ओवर तक नौ विकेट गिर गए थे। अंतिम ओवर में एक विकेट शेष था और उन्हें 11 रनों की दरकार थी। मैच में अच्छी गेंदबाजी करने वाले फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने 20वें ओवर की शुरूआती दोनों गेंदें फुलटॉस डाल दी और इसका फायदा उठाते हुए गेंदबाज नसीम शाह ने अपने बल्ले से दो छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचा दिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...