Create

मैच के दौरान मारपीट की घटना के बाद दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी को दी गई सजा

आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हुई थी तनातनी
आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हुई थी तनातनी
सावन गुप्ता

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में हुए मैच के दौरान दो खिलाड़ियों के बीच काफी तनातनी हो गई थी। पाकिस्तान के आसिफ अली और अफगानिस्तान के फरीद अहमद के बीच मैदान में माहौल काफी गर्म हो गया था। वहीं इसके बाद आईसीसी ने इन दोनों ही खिलाड़ियों पर बड़ा एक्शन लिया है और इनके ऊपर इनके मैच फीस का 25-25 फीसदी जुर्माना लगाया है।

आसिफ अली को आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत प्लेयर्स और प्लेयर्स सपोर्ट पर्सनल से जुड़े आर्टिकल 2.6 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इस आर्टिकल के तहत किसी खिलाड़ी को उकसाना, आक्रामक कार्रवाई करना या फिर इंटरनेशनल मैच के दौरान किसी का अपमान करना जैसे अपराध शामिल हैं। वहीं फरीद को आर्टिकल 2.1.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जिसके अंतर्गत खिलाड़ी, सपोर्ट पर्सनल, अंपायर, मैच रेफरी या फिर किसी और के साथ फिजिकल कॉन्टैक्ट करने का अपराध आता है।'

दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली है और मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट द्वारा लगाए गए जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है।

आसिफ अली ने फरीद अहमद के ऊपर उठाया था बल्ला

दरअसल अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच आखिरी लम्हों में काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था। 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आसिफ अली को आउट करने के बाद फरीद अहमद जश्न मना रहे थे। उन्होंने आसिफ अली के थोड़ा करीब जाकर जश्न मनाया। इस दौरान आसिफ अली ने उनको मुक्का मारा। इसके बाद एक बार फिर दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। आसिफ अली ने बल्ले से भी मारने का प्रयास किया। अम्पायरों और अन्य खिलाड़ियों ने आकर मामला शांत कराया। इस घटना के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व सीईओ शफीक स्टैनिकजई ने आसिफ अली को बैन करने की भी मांग की थी।

इस मैच के बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान फैंस के बीच भी झड़प हो गई। अफगानिस्तान के फैंस को पाकिस्तानी फैंस के ऊपर कुर्सियां फेंकते हुए देखा गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...