Create

मोहम्मद रिजवान के रिव्यू लेने पर बाबर आजम हुए नाराज, कहा टीम का कप्तान तो मैं हूं

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप (Asia Cup 2022) में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के रिव्यू लेने पर बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि टीम का कप्तान तो मैं हूं।

दरअसल 16वें ओवर में पाकिस्तानी टीम ने विकेटों के पीछे कैच आउट की अपील की। विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को पूरा यकीन था कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर उनके पास आई है। उनकी इस अपील से अंपायर सहमत नहीं थे और उन्होंने नॉट आउट करार दिया। हालांकि पाकिस्तानी प्लेयर्स के अपील करने पर अंपायर ने डीआरएस का सिग्नल कर दिया। इससे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम खुश नहीं दिखे और उन्होंने अंपायर की तरफ आते हुए कहा कि कप्तान तो मैं हूं आपने बाकी खिलाड़ियों के अपील करने पर क्यों डीआरएस का फैसला दे दिया। इस दौरान बाबर आजम और अंपायर दोनों ही मुस्कुराते हुए नजर आए।

पाकिस्तानी टीम का ये रिव्यू बेकार गया

अक्सर कई बार देखा गया है कि मोहम्मद रिजवान विकेटों के पीछे से काफी ज्यादा अपील करते हैं। वो लगभग हर एक गेंद पर हवा में ऐसे उछलते हैं जैसे गेंद बल्ले का किनारा लेकर उनके पास गई हो। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही हुआ। जिस तरह से उन्होंने उत्साह दिखाया उसे देखकर लगा कि बल्लेबाज वाकई में आउट है, हालांकि रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद बल्ले से दूर थी।

आपको बता दें कि सुपर-4 के आखिरी मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 के स्कोर पर सिमट गई। श्रीलंका की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने कप्तान बाबर आजम ने 29 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली और सबसे ज्यादा रन बनाये। जवाब में श्रीलंका ने पथुम निसांका के 55 रनों की बदौलत 17 ओवर में ही 124 रन बनाकर पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment