Create

बाबर आजम के पास अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता नहीं है, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का चौंकाने वाला बयान

Pakistan v Scotland - ICC Men
आकिब जावेद ने बाबर आजम के स्ट्राइक रेट पर उठाए सवाल
Nitesh

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम के पास अकेले दम पर किसी भी मैच को जिताने की क्षमता नहीं है क्योंकि उनका स्ट्राइक रेट उतना अच्छा नहीं रहता है।

दरअसल एशिया कप से शाहीन शाह अफरीदी के बाहर होने के बाद सबके मन में यही सवाल है कि पाकिस्तान का मैच विनर अब कौन होगा। जब यही सवाल आकिब जावेद से किया गया तो उन्होंने ये चौंकाने वाला बयान दिया।

बाबर आजम का स्ट्राइक रेट उतना ज्यादा नहीं रहता है - आकिब जावेद

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज पर बातचीत के दौरान आकिब जावेद ने कहा 'बाबर आजम आपको वो प्लेटफॉर्म दे सकते हैं लेकिन कभी ऐसा नहीं होगा कि अकेले दम पर मैच जिता दें। मैच जिताने के मामले में उनका रेशियो काफी कम है। वो जिस स्ट्राइक रेट के साथ खेलते हैं उससे विरोधी टीमों को ज्यादा खतरा नहीं होता है। उनके साथ खेल रहे मोहम्मद रिजवान को आक्रामक बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। बाबर आजम आपको वो गारंटी देते हैं कि वो एक तरफ से आउट नहीं होंगे। वहीं उनका स्ट्राइक रेट इतना भी स्लो नहीं रहता है। बाबर के साथ जो प्लेयर खेल रहे हों उन्हें खुलकर बल्लेबाजी करनी चाहिए।'

आकिब जावेद ने पाकिस्तानी टीम के ओपनिंग क्रम को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि रिजवान के अच्छे प्रदर्शन की वजह से फखर जमान को ओपनिंग से हटाना पड़ा।

उन्होंने आगे कहा 'आइडियल तौर पर देखा जाए तो बाबर आजम के साथ फखर जमान को ओपन करना चाहिए, क्योंकि आपको पावरप्ले का भी फायदा उठाना होता है। हालांकि रिजवान ने ओपनिंग में इतना बेहतरीन किया है कि फखर को मौका नहीं मिल पाता है।'

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में मुकाबला 28 अगस्त को होना है।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...