Create

बाबर आज़म पाकिस्तान के सबसे सफल टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान बनने की तरफ अग्रसर

Pakistan v Australia - ICC Men
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Naveen Sharma

पाकिस्तान (Pakistan Team) के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) टी20 में अपने देश के सबसे सफल कप्तान बनने की तरफ अग्रसर हैं। 27 वर्षीय बाबर ने अब तक खेले गए 41 मुकाबलों में 26 मैच जीते हैं। उनका जीत प्रतिशत भी 72 से ऊपर है। उनको महज 10 ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 5 मैच बेनतीजा समाप्त हुए।

उनसे पहले सरफराज अहमद का नाम आता है। उन्होंने अपनी कप्तानी में 37 मैचों में 29 जीत दर्ज की थी। उनका जीत प्रतिशत भी 78 से ज़्यादा था। ऐसे में कहा जा सकता है कि बाबर आज़म एशिया कप में अपना जीत प्रतिशत बढ़ाकर इस लिस्ट में नम्बर एक पर आ सकते हैं।

अपनी कप्तानी के रिकॉर्ड के अलावा बाबर टी20 में 8000 से अधिक रन बनाने वाले पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज बनने की तरफ हैं। दाएं हाथ का बल्लेबाज उपलब्धि से केवल 120 रन कम है। शोएब मलिक वर्तमान में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बाबर आज़म एशिया कप में इस आंकड़े को प्राप्त कर सकते हैं और वह इसके बेहद करीब हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त यानी रविवार को होने वाला मैच अहम होगा। दोनों देशों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर फैन्स भी काफी उत्साहित हैं। देखना होगा कि इस मुकाबले में किस टीम की तरफ से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिलता है। पिछली बार दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था। उसमें भारतीय टीम को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। पाक ने मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन अली, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...