Create

जावेद मियांदाद के छक्के को याद करते हुए बाबर आजम ने किया रवि शास्त्री को ट्रोल, देखें वीडियो

बाबर आजम ने किया रवि शास्त्री को ट्रोल
बाबर आजम ने किया रवि शास्त्री को ट्रोल
Neeraj Pandey

पाकिस्तान ने एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने अफगानिस्तान को बीती रात खेले गए रोमांचक मुकाबले में हराया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है। मैच खत्म होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से शाह के छक्के के बारे में सवाल पूछा।

बाबर ने कहा कि उन्हें शाह द्वारा लगाए गए छक्कों से जावेद मियांदाद की याद आ गई जिन्होंने 1986 में इसी मैदान पर कुछ ऐसा ही कारनामा किया था। इस पर शास्त्री हंसने लगे और उन्होंने कहा कि मैं उस मैच का हिस्सा था और मुझे यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जा रहा है और लोग कह रहे हैं कि बाबर ने शास्त्री को ट्रोल कर दिया है।

मियांदाद ने छक्का लगाकर तोड़े थे भारतीय फैंस के दिल

1986 में खेले गए एशिया कप के फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वसीम अकरम ने तीन तो वहीं इमरान खान ने दो विकेट हासिल किए थे। स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान 61 रनों के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा चुकी थी और थोड़ी कठिनाई में नजर आ रही थी।

उस मुकाबले में मियांदाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे और उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए पाकिस्तान को मैच में बनाए रखा था। आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए चार रनों की जरूरत थी। चेतन शर्मा की गेंद पर मियांदाद ने छक्का लगाते हुए पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। मियांदाद ने बाद में खुलासा किया था कि उन्हें पता था कि चेतन यॉर्कर फेंकने वाले हैं और इसी कारण वह अपनी क्रीज से थोड़ा आगे खड़े थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...