Create

अफगानिस्तान के खिलाफ चार रन देकर 5 विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने दिया बड़ा बयान 

England v India - 2nd Vitality IT20
भुवनेश्‍वर कुमार ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने गुरुवार को अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 राउंड के आखिरी मैच में भुवी ने 4 ओवर के अपने कोटे में केवल 4 रन खर्च करके पांच विकेट लिए। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एक साथ अपने कोटे के चार ओवर पूरे किए और स्विंग व गति की मदद से अफगानिस्‍तान को परेशान करके रखा।

भुवनेश्‍वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने अफगानिस्‍तान को 101 रन के विशाल अंतर से मात दी। भुवनेश्‍वर कुमार ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। मैच के बाद भुवी ने खुलासा किया कि वो जहां भी गेंद डाल रहे थे, वहां से विकेट मिल रहे थे।

भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैं बस सही क्षेत्र में गेंदबाजी कर रहा था और यह मेरा दिन था। आचर्श्‍य की बात रही कि गेंद स्विंग हो रही थी। सफेद गेंद आमतौर पर 3-4 ओवर के लिए स्विंग नहीं होती। आज मैं जहां भी गेंदबाजी कर रहा था, मुझे विकेट मिल रहे थे।'

भुवनेश्‍वर कुमार ने बताया कि पहले यहां इतनी स्विंग और उछाल मौजूद नहीं था। उन्‍होंने साथ ही कहा कि विश्‍व कप में जाने के लिए इस तरह की मजबूत टीम के साथ खेलना बेहतर है।

32 साल के भुवनेश्‍वर कुमार ने कहा, 'अगर आप अन्‍य मैच को देखेंगे तो वहां इतनी स्विंग और उछाल मौजूद नहीं है। यह शानदार टूर्नामेंट है। अगर आप मैच देखेंगे तो हमारे लिए अच्‍छा है कि विश्‍व कप से पहले इस तरह की मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने को मिला।'

बता दें कि टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में अपने अभियान का विजयी अंत किया। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सुपर-4 राउंड के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्‍तान को 101 रन के विशाल अंतर से मात दी। दुबई में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और विराट कोहली (122*) के शतक की बदौलत 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन ही बना सकी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...