Create

भारत के खिलाफ हार के बाद दिग्गज ने बाबर आजम को लगाई फटकार, बताई बड़ी गलती 

बाबर आजम को स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा
बाबर आजम को स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) में भारत के खिलाफ मुकाबले (IND vs PAK) में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को अंतिम मौकों पर गेम में एक बड़ी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा, जो हार के लिए निर्णायक भी कही जा सकती है। मुकाबले में भारत की पारी के दौरान पाक ने निर्धारित समय से 3 ओवर कम डाले थे। इसी वजह से उन्हें इन ओवरों के दौरान बाउंड्री लाइन पर एक फील्डर कम रखने के लिए कहा गया। यह कहीं न कहीं उनके लिए सही साबित नहीं हुआ और भारत ने अंतिम ओवरों की 16 गेंदों पर 32 रन जड़ दिए थे और मैच अपने नाम किया था।

आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक अगर कोई टीम निर्धारित समय में अपने ओवर पूरे नहीं कर पाती है, तो उसे उतने ओवरों तक एक फील्डर बाउंड्री पर कम लगाना होगा। पाकिस्तान को इसी नियम के तहत खामियाजा भुगतना पड़ा। इस गलती को लेकर पूर्व पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम और टीम मैनेजमेंट की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि उन्हें स्लो ओवर रेट के बारे में पता होना चाहिए था।

बाबर और टीम मैनेजमेंट की तरफ से यह बड़ी गलती थी - दानिश कनेरिया

अपने यूट्यूब चैनल पर दानिश कनेरिया ने कहा कि स्लो ओवर रेट की गलती का खामियाजा टीम के गेंदबाजों को भुगतना पड़ा और उन्हें बाउंड्री लाइन पर एक कम फील्डर के साथ गेंदबाजी करनी पड़ी। कनेरिया ने कहा,

पाकिस्तान के टीम मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ को उनके स्लो ओवर रेट की जानकारी नहीं थी। उन्हें इसकी जानकारी बाबर को देनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें पेनल्टी का सामना करना पड़ा। यह बाबर और टीम मैनेजमेंट की एक बड़ी गलती थी।
youtube-cover

इसके अलावा कनेरिया कप्तान के तौर पर बाबर आजम के एप्रोच पर भी सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कप्तान ने भारतीय बल्लेबाजों के सामने अपने गेंदबाजों को आक्रामक फील्ड नहीं दी। पूर्व गेंदबाज ने कहा कि गेंदबाजों ने प्रभावित किया लेकिन कप्तान ने डिफेंसिव एप्रोच अपनाया। कनेरिया ने आगे कहा,

कप्तान के तौर पर बाबर को और साहसी होना चाहिए था। जबकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने स्लिप या गली लगाकर उनका समर्थन नहीं किया। जब गेंदबाज अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे, बाबर आज़म आक्रामक फील्ड सेट करने के लिए बहुत डरे हुए थे।

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम महज 147 का स्कोर बना पाई थी। जवाब में भारतीय टीम ने अंतिम ओवर में पांच विकेट से जीत दर्ज की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...