Create

"श्रीलंका ने ट्रेंड चेंज किया" - पाकिस्तानी दिग्गज ने टॉस फैक्टर का जिक्र करते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) में ज्यादातर उन टीमों को ही सफलता मिली है, जिन्होंने टॉस जीता हो। हालाँकि, फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस गंवा दिया लेकिन उन्होंने ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया। टॉस का ट्रेंड बदलने के लिए पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने श्रीलंकाई टीम की प्रशंसा की है।

एशिया कप में फाइनल मुकाबले से पूर्व श्रीलंका ने जितने भी मैचों में जीत हासिल की थी, उन सभी में टॉस उनके पक्ष में रहा था। वहीं फाइनल मुकाबले में टॉस पाकिस्तान ने जीता लेकिन श्रीलंका ने मुकाबले को 23 रन से जीतते हुए छठी बार एशिया कप का ख़िताब अपने नाम किया।

कनेरिया ने कहा कि श्रीलंका ने पाकिस्तान को हर विभाग में पीछे छोड़ा। वहीं उन्होंने बाबर आजम पर भी मोहम्मद नवाज़ से पहले गेंदबाजी न करवाने के फैसले पर भी सवाल उठाया है। नवाज़ को श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर में गेंदबाजी मिली थी और उन्होंने एक ओवर की गेंदबाजी में महज 3 रन ही दिए थे।

कनेरिया ने ट्वीट करते हुए लिखा,

श्रीलंका को एशिया कप जीतने पर बधाई। अच्छी तरह से जीत की हकदार। लंकावासियों ने टॉस जीतकर मैच जीतने का ट्रेंड बदला, उन्होंने हर विभाग में पाकिस्तान को पछाड़ा। नवाज़ गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे थे खराब कप्तानी।
Congratulations Sri Lanka on Winning the Asia Cup.Well deserved victory.Lankans change the trend of winning toss and winning match,they outclassed Pakistan in every department.Y Nawaz was not bowling poor captaincy youtu.be/CoxweQXcPeE

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को नहीं दिया कोई मौका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय श्रीलंका ने 58 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। यहाँ से भानुका राजपक्षे और वानिन्दु हसारंगा (36) ने शानदार अर्धशतकीय साझेदारी की। इसके बाद राजपक्षे ने चमिका करुणारत्ने (14*) के साथ एक और अर्धशतकीय पारी निभाई जो अंत तक अटूट रही। इस तरह श्रीलंका ने 6 विकेट पर 170 का स्कोर बनाया। राजपक्षे 71 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिज़वान ने 49 गेंदों में 55 रनों की पारी खेल कुछ संघर्ष किया लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाया और पूरी टीम अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर 147 के स्कोर पर आउट हो गई। श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका ने 4 और वानिन्दु हसारंगा ने 3 विकेट लिए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...