Create

अफगानिस्‍तान के हाथों श्रीलंका की शर्मनाक हार के बाद कप्‍तान दसुन शनाका ने दिया बड़ा बयान

England v Sri Lanka - T20 International Series Third T20I
श्रीलंकाई कप्‍तान ने उम्‍मीद जताई कि उनकी टीम सुपर-4 में क्‍वालीफाई करेगी
reaction-emoji
Vivek Goel

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket team) की एशिया कप 2022 (Asia Cup) में शुरूआत बेहद खराब रही। अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ शनिवार को टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में श्रीलंका को 59 गेंदें शेष रहते 8 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

दुबई क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.4 ओवर में केवल 105 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में अफगानिस्‍तान ने केवल 10.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दसुन शनाका ने अपनी टीम की हार की बड़ी वजह बताई। शनाका ने कहा कि टीम के बल्‍लेबाजों को विकेट के मुताबिक बल्‍लेबाजी करनी चाहिए थी। उन्‍होंने साथ ही कहा कि यहां की पिच उनके स्पिनर्स के लिए ज्‍यादा मददगार नहीं थी।

शनाका ने मैच के बाद कहा, 'सोचने के दो तरीके हैं। बल्‍लेबाजों के रूप में हमें हर बार विकेट के मुताबिक खेलना चाहिए। हमारे स्पिनर्स के लिए यहां कुछ भी नहीं था। थोड़ी बहुत घास थी, जिससे हमारे स्पिनर्स को ज्‍यादा मदद नहीं मिली। मगर हमारी टीम के स्पिनर्स विश्‍व स्‍तरीय हैं जो किसी भी स्थिति में प्रदर्शन करना जानते हैं।'

दसुन शनाका ने सुपर-4 में पहुंचने का भरोसा दिलाया और कहा कि उनकी टीम जल्‍द ही इस बुरी स्थिति से उबरकर अगले मैच जीतने की कोशिश करेगी। श्रीलंकाई कप्‍तान ने कहा, 'देखिए टी20 क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं। मगर हमें इस स्थिति से उबरना होगा। हम अगले मैच जीतेंगे और अगले चरण में क्‍वालीफाई करेंगे।'

श्रीलंका के लिए अगले राउंड में पहुंचना आसान नहीं होगा। श्रीलंका को सबसे पहले बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करना होगी। मगर उसे उम्‍मीद करनी होगी कि बांग्‍लादेश को पहले अफगानिस्‍तान से शिकस्‍त मिले। अगर बांग्‍लादेश की टीम श्रीलंका से पहले एक मैच जीत जाती है तो फिरी श्रीलंका को विशाल जीत की जरूरत पड़ेगी। उसके पहुंचने की स्थिति नेट रन रेट पर निर्भर करेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...