Create

पूर्व क्रिकेटर ने जडेजा की जगह इस घातक गेंदबाज को टीम में लाने की मांग की, टी20 में कर चुके हैं बड़ा कारनामा

South Africa v India - 3rd ODI
दीपक चाहर को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है

पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में चोटिल रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह दिग्गज तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को लाने की मांग की। उन्होंने कहा कि जडेजा की जगह अक्षर पटेल को रिप्लेस करने की बजाय दीपक चाहर को टीम में शामिल करना चाहिए था और इस मामले में टीम मैनेजमेंट ने गलती कर दी।

दरअसल रविंद्र जडेजा एशिया कप में केवल दो ही मुकाबला खेल पाए। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मैच में उन्होंने जबरदस्त पारी खेली थी और टीम को मैच जिताया था। हालांकि सुपर 4 के मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान वो इंजरी का शिकार हो गए और पूरे एशिया कप से बाहर हो गए। खबरों के मुताबिक रविंद्र जडेजा ना केवल एशिया कप बल्कि टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं।

एशिया कप के लिए जडेजा की जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया। लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें टीम में जगह मिली है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। भारतीय टीम को इस मैच में पांचवें गेंदबाज की कमी काफी खली। इसकी वजह ये रही कि हार्दिक पांड्या काफी महंगे साबित हुए।

भारत के पास पेसर्स की कमी थी - सबा करीम

वहीं सबा करीम का मानना है कि भारत के पास पहले से ही कई सारे स्पिनर मौजूद थे और इसी वजह से उन्हें दीपक चाहर के रूप में एक तेज गेंदबाज का चयन करना चाहिए था। इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हमने देखा कि पहले दो मैचों में कुछ तेज गेंदबाजों ने काफी अहम भूमिका निभाई। सेलेक्टर्स को रविंद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर दीपक चाहर का चयन करना चाहिए था, क्योंकि टीम इससे पहले के मैच में तीन पेसर्स के साथ खेली थी। हमारे पास टीम में पहले से ही तीन स्पिनर्स मौजूद थे। इससे ये पता चलता है कि रिप्लेसमेंट का ऐलान करने से पहले चयनकर्ताओं ने बिल्कुल भी नहीं सोचा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment