Create

हांगकांग के खिलाफ हार्दिक पांड्या की जगह ऋषभ पंत को शामिल किये जाने पर गौतम गंभीर की तीखी प्रतिक्रिया 

ऋषभ पंत को पाक के खिलाफ मौका नहीं मिला था
ऋषभ पंत को पाक के खिलाफ मौका नहीं मिला था
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

भारत और हांगकांग (IND vs HK) के बीच एशिया कप (Asia Cup) 2022 का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में हांगकांग के कप्तान निज़ाकत खान ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी चुनी। टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय प्लेइंग XI का खुलासा किया और एक बदलाव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज के मैच के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आराम दिया गया है और उनकी जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को शामिल किया गया है। हालाँकि, इस बदलाव से पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) खुश नहीं दिखे और उन्होंने आलोचना की।

भारतीय प्लेइंग XI के खुलासे के बाद गंभीर ने हार्दिक पांड्या की जगह दीपक हूडा को खिलाने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर ऋषभ पंत को शामिल किया जाना था, तो दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए था।

स्टार स्पोर्ट्स पर पूर्व ओपनर ने कहा,

अगर आप ऋषभ पंत को खिला रहे हैं तो उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह पर होना चाहिए था। हार्दिक पांड्या को आराम दे रहे हैं तो दीपक हूडा को खिलाना चाहिए था।

गौतम गंभीर के बयान से यही झलकता है कि वह चाहते थे कि जिस भूमिका वाले खिलाड़ी को बाहर किया जा रहा है, उसी भूमिका वाले खिलाड़ियों को शामिल किया जाए। इसी वजह से उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिए जाने पर स्पिन ऑलराउंडर दीपक हूडा को खिलाने की बात कही।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत को प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था। वहीं दीपक हूडा भी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे।

हांगकांग के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...