Create

Rishabh Pant पर जमकर बरसे गौतम गंभीर, पाकिस्तान के खिलाफ खराब शॉट के लिए लगाई लताड़

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Nitesh

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जिस तरह का शॉट खेला, उससे भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) खुश नहीं दिखे। उन्होंने मैच के बाद ऋषभ पंत की जमकर आलोचना की और कहा कि रिवर्स स्वीप आपका मजबूत पक्ष नहीं हैं। वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी पंत के शॉट सेलेक्शन पर सवाल उठाए।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी धमाकेदार रही। रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने भारतीय टीम को काफी तेज शुरूआत दी। हालांकि इसके बाद टीम नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही। रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए। पंत से टीम को काफी ज्यादा उम्मीदें थीं। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके भी लगाए लेकिन एक रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में वो आसान सा कैच थमा बैठे।

रिवर्स स्वीप ऋषभ पंत की ताकत नहीं है - गौतम गंभीर

मैच के बाद गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत के इस शॉट सेलेक्शन पर सवाल उठाए। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'ऋषभ पंत काफी निराश होंगे क्योंकि ये उनका शॉट नहीं है। वो लॉन्ग ऑन और डीप मिड विकेट के ऊपर से खेलने के लिए जाने जाते हैं। अगर आप यहां पर खेलते हुए आउट हो जाएं तो फिर कोई दिक्कत नहीं है। रिवर्स स्वीप करना आपका स्ट्रेंथ नहीं है।'

वहीं पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा 'मैच जिस स्टेज पर था वहां पर ऋषभ पंत को उस तरह का शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी। मुझे पता है कि वो टेस्ट क्रिकेट में ये शॉट खेलते हैं और दुनिया के टॉप प्लेयर्स में से एक हैं लेकिन इस शॉट की यहां पर जरूरत नहीं थी।'

आपको बता दें कि ऋषभ पंत के इस शॉट से कप्तान रोहित शर्मा भी काफी नाराज हो गए थे और उन्हें ड्रेसिंग रूम में गुस्से में देखा गया।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...