ऋषभ पन्त को बाहर बैठाना सही फैसला था, पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
ऋषभ पन्त पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर थे

एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखते हुए भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था। इसे लेकर सवाल भी खड़े हुए थे। कई लोगों ने इस निर्णय को गलत बताया था। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस फैसले को सही ठहराया है।

आज तक से बातचीत करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि ऋषभ पन्त ने टेस्ट और वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह बहुत अच्छा रहे हैं लेकिन इस सबसे छोटे प्रारूप में वह एक कुशल खिलाड़ी नहीं रहे हैं। हालांकि दिनेश कार्तिक को देखें तो उनका ग्राफ ऊपर की ओर ही जा रहा है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह सही फैसला है। इस प्रारूप में उनको बेंच पर रखने का कोई फायदा नहीं है। यह दिनेश कार्तिक के खेलने का समय है और उनको खेलना चाहिए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऋषभ पन्त को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई थी। दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि कार्तिक को बैटिंग में एक ही गेंद खेलने का मौका मिला था क्योंकि टीम इंडिया के लिए वह अंतिम ओवर में खेलने आए थे। ऐसे में अगले मैच में एक बार फिर से उनको टीम में शामिल किया जा सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसे भारतीय गेंदबाजों ने सही भी साबित कर दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 147 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया ने इस मैच को दो गेंद शेष रहते 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने नाबाद 33 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma