Create

चेतेश्वर पुजारा ने पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार, हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार के लिए भारत के थिंक-टैंक को जिम्मेदार ठहराया है। पुजारा के मुताबिक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को पांचवें गेंदबाज के तौर पर यूज करना टीम की सबसे बड़ी गलती थी।

पाकिस्तान ने एशिया कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेटों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने इस टार्गेट को 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो अच्छी रही लेकिन गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के हीरो रहे हार्दिक पांड्या इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे। बल्लेबाजी में वो जहां बिना खाता खोले आउट हो गए तो वहीं गेंदबाजी में भी काफी रन लुटाए। उन्होंने 10 की ज्यादा की इकॉनमी रेट से रन दे दिए और सिर्फ एक ही विकेट ले पाए।

हार्दिक पांड्या को छठे गेंदबाज के तौर पर यूज करना ही सही रणनीति है - पुजारा

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक हार्दिक पांड्या को कभी भी आप पांचवें गेंदबाज के तौर पर टीम में नहीं रख सकते हैं। क्योंकि वो हर बार बेहतर प्रदर्शन नहीं करेंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान पुजारा ने कहा,

हार्दिक पांड्या अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन हम उन्हें पांचवां गेंदबाज नहीं मान सकते हैं। मेरे हिसाब से हर समय वो चार ओवर गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं। हालांकि आवेश खान के बीमार होने की वजह से हमारे पास और कोई ऑप्शन भी नहीं था। भविष्य में टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं और अगर हार्दिक लगातार छठे गेंदबाज की भूमिका निभाते रहे तो टीम के लिए यही ज्यादा अच्छा होगा। इसके अलावा हमने इस मैच में 15-20 रन कम बनाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment