Asia Cup 2022 : "भारत के पास सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ही दो मुख्य खिलाड़ी हैं" - पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का चौंकाने वाला बयान

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर मुकाबला (IND vs PAK) होने जा रहा है। एशिया कप (Asia Cup 2022) के सुपर 4 स्टेज में दोनों टीमों के बीच रविवार को भिड़ंत होगी। इस टूर्नामेंट में यह भारत और पाक के बीच दूसरी भिड़ंत है। ग्रुप स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था।

मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हरिस रउफ ने कहा कि उनकी टीम सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को आउट करने की कोशिश करेगी। तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी टीम समझती है कि ये दोनों ही बल्लेबाज फॉर्म में हैं और और भारत को मुश्किल में डालने के लिए इन्हें जल्दी आउट करना जरूरी है।

रउफ ने कहा,

उनके पास दो मुख्य खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या हैं। विचार यह होगा कि उनके विकेट जल्दी लिए जाएं ताकि उनकी टीम संघर्ष करे। वे रन बनाने से पहले अपना समय लेते हैं और हम कोशिश करेंगे कि उन्हें वह स्पेस न दी जाए। हमारे लिए उनके विकेट जल्दी लेना सबसे अच्छा होगा

भारत ने अभी तक जो दो मुकाबले जीते हैं उनमें हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव का योगदान रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मुकाबले में हार्दिक ने 17 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वहीँ हांगकांग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया था।

रविंद्र जडेजा की गैरमौजूदगी बिगाड़ सकती है भारतीय टीम का संतुलन

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। जडेजा की बल्लेबाजी टीम के लिए बोनस थी और वह ऊपरी क्रम में भी योगदान दे सकते थे। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी 35 रनों की उपयोगी पारी काफी अहम थी। हालाँकि अक्षर पटेल के पास भी बल्लेबाजी की काबिलियत है लेकिन अभी तक उन्हें ज्यादा आजमाया नहीं गया है। आवेश खान भी पूरी तरह से फिट हैं और शायद वह भी पाक के खिलाफ मुकाबला न खेल पाएं। ऐसे में पाक के खिलाफ भारत अपनी प्लेइंग XI में कुछ बदलाव कर सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment