Create

"उम्मीद करता हूँ कि वह पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म में वापसी नहीं करेंगे"- विराट कोहली को लेकर आया बयान 

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है
पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है
Prashant Kumar

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम जब भी मैदान (IND vs PAK) में उतरती है उनके लिए भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) जरूर एक चुनौती बन कर सामने आते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को विराट से सावधान रहने की सलाह दी है।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने सात टी20 मैचों में 77.75 की औसत से 311 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं और नाबाद 78 उनका सर्वाधिक स्कोर है। एक बार फिर यह बल्लेबाज 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन में नजर आएगा।

वसीम अकरम का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान खेल के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और उन लोगों से सवाल किया जिन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी खराब फॉर्म के कारण आलोचना की।

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अकरम ने विराट को लेकर कहा,

पिछले एक साल से, मैं सोशल मीडिया पर भारतीय प्रशंसकों को देख रहा हूं और मीडिया विराट कोहली पर निशाना साध रहा है, मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मतलब है। वह सिर्फ 33 साल का है और सिर्फ आधुनिक युग में ही नहीं, अब तक के सर्वश्रेष्ठ में से एक है। तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से ज्यादा का है। मुझे उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ वापसी नहीं करेगा (हंसते हुए), लेकिन वह एक महान खिलाड़ी है और मजबूत वापसी करेगा।
youtube-cover

बाबर आजम की विराट कोहली से तुलना करना जल्दबाजी है - वसीम अकरम

वसीम अकरम ने आधुनिक समय के दो बेहतरीन बल्लेबाज बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना पर भी अपनी राय दी। उन्होंने कहा,

तुलना (बाबर और कोहली के बीच) सामान्य है। बाबर सभी प्रारूपों में शानदार रहे हैं और इसका एक मुख्य कारण उनकी तकनीक है। वह रनों के भूखे हैं और युवा कप्तान हैं और जल्दी सीख रहे हैं। जब विराट कोहली से तुलना करने की बात आती है, तो मुझे लगता है कि यह बहुत जल्दी है। लेकिन वह आधुनिक समय के महान बनने के सही रास्ते पर है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...