Create

केएल राहुल ने भारतीय टीम की गलतियों और टूर्नामेंट से बाहर होने को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम को एशिया कप में अपने अंतिम मैच में हरा दिया। हालांकि टीम इंडिया पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। रोहित शर्मा को रेस्ट देने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) मैच में कप्तान थे और उन्होंने इस जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

केएल राहुल ने कहा कि चोट और सर्जरी के बाद आकर पिछले कुछ मैचों में खेलने से मुझे महसूस हुआ कि जैसा आप सोचते हो कि यह आसान नहीं है। मैं खेलने के लिए उत्सुक था लेकिन जाहिर तौर पर वही टच या समान लय आसानी से नहीं आ रही था जैसा मैंने सोचा था। एक खिलाड़ी के तौर पर यह मेरे लिए सीख है, खुशी है कि मैं पिच पर कुछ समय बिता सका और मुझे अच्छा लगने लगा। इस प्रारूप में जब आप बल्ले के बीच से पहला छक्का मारते हैं तो आपको आत्मविश्वास मिलता है, मुझे लगता है कि हांगकांग के खिलाफ गेम में मुझे फ्री-हिट मिला, हालांकि मैंने इसे उतना अच्छा टाइम नहीं किया जितना मैं कर सकता था, फिर भी मैंने गेंद को बाहर मारा और यह अच्छा लगा।

आगे उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ गेम में आकर मैंने थोड़ा बेहतर महसूस किया और कुछ शॉट खेलने से मुझे आत्मविश्वास मिला, मैं धीरे-धीरे लय में आ रहा हूं। परिणाम निराशाजनक रहा है। आदर्श रूप से हम फाइनल खेलना चाहते थे और खुद को चुनौती देना चाहते थे। हम इस टूर्नामेंट में फाइनल खेलना चाहते थे और बड़े टूर्नामेंट जीतना चाहते थे, लेकिन यह हमारे अनुकूल नहीं रहा, हम सकारात्मकता लेते हैं। हमें चुनौती दी गई है और यह बैठकर रिफ्लेक्ट करने के बारे में है। हारना अच्छा नहीं है लेकिन आपको इसे सफर के हिस्से के रूप में लेना होता है। उम्मीद है कि इससे सीखकर वर्ल्ड कप में मदद मिलेगी।

टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। विराट कोहली ने शतकीय पारी खेली और नाबाद 122 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 8 विकेट पर 111 रन बना पाई।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...