Create

केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में नया रिकॉर्ड बनाया

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा की भागीदारी करने के मामले में दोनों टॉप पर आ गए हैं।

राहुल और रोहित की जोड़ी ने आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ'ब्रायन की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया। राहुल और रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 14 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की है।

पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में बल्लेबाजी करते हुए रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 54 रनों की भागीदारी की। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। राहुल और रोहित दोनों ने ही 28-28 रन बनाए।

रोहित शर्मा और रोहित शर्मा की जोड़ी ने मिलकर 1628 रन जोड़े हैं। उनसे आगे वर्ल्ड क्रिकेट में अन्य कोई बल्लेबाजी जोड़ी नहीं है। पॉल स्टर्लिंग और केविन ओ'ब्रायन ने 1720 रन बनाए। आयरलैंड के लिए इन दोनों ने मिलकर 13 बार 50 से ज्यादा की भागीदारी की। आयरलैंड के ही एंडी बैलबर्नी और स्टर्लिंग ने 12 बार ऐसा ऐसा किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा और केएल राहुल के अलावा भारत के लिए विराट कोहली ने धाकड़ बैटिंग की। उन्होंने अर्धशतक जमाया। विराट कोहली 44 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हो गए। मध्य क्रम से टीम इंडिया के लिए रन नहीं आए। हालांकि भारतीय टीम 7 विकेट पर 181 रनों का स्कोर हासिल करने में सफल रही।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...