Create

भारत और पाकिस्तान की टीमों पर हुई बड़ी कार्रवाई, आईसीसी ने खास वजह से लगाया जुर्माना 

दोनों टीमों को स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा
दोनों टीमों को स्लो ओवर रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में 28 अगस्त को खेले गए मुकाबले में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत हुई थी जिसमें भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। हालाँकि उस मैच में दोनों ही टीमें निर्धारित समय पर ओवर नहीं पूरे कर पाईं थी। इसी वजह से आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए दोनों टीमों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

खिलाड़ियों और समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। धारा न्यूनतम ओवर रेट से सम्बंधित है और निर्धारित समय में कम ओवर रहने पर चार्ज लगाए जाते हैं।

आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी जेफ्फ क्रो द्वारा रोहित शर्मा और बाबर आजम की अगुवाई वाली दोनों टीमों पर कार्रवाई की गई है। दोनों टीमें निर्धारत समय से दो-दो ओवर देरी करने की दोषी पाई गईं।

भारत और पाकिस्तान के कप्तानों ने अपनी गलती और लगाए गए चार्जेज को भी स्वीकार कर लिया है। इसी वजह से आगे कार्रवाई की जरूरत नहीं है।

मैदानी अंपायर मसूदुर रहमान और रुचिरा पिल्लियागुरुगे, तीसरे अंपायर रवींद्र विमलासिरी और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने मिलकर चार्ज लगाये।

WHAT. A. WIN!#TeamIndia clinch a thriller against Pakistan. Win by 5 wickets 👏👏Scorecard - bit.ly/AsiaCup2022-IN… #INDvPAK #AsiaCup2022 https://t.co/p4pLDi3y09

भारत ने दर्ज की थी रोमांचक जीत

मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 147 रन पर अपने सभी विकेट खो दिए थे। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किये थे। वहीँ हार्दिक पांड्या ने भी तीन विकेट निकाले थे।

जवाब में भारत की शुरुआत भी खराब रही थी और दोनों सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सकते थे। हालाँकि विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की 35-35 रनों की पारियों ने भारत को मैच में बनाये रखा। अंत में हार्दिक पांड्या ने तूफानी बल्लेबाजी की और महज 17 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से मैच भारत को जिता दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment