Create

इंजमाम उल हक ने की श्रीलंका की तारीफ, पाकिस्तान टीम पर उठाए बड़े सवाल

Nitesh
भानुका राजपक्षा ने फाइनल मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की
भानुका राजपक्षा ने फाइनल मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की

पाकिस्तान टीम को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) के फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद एक तरफ जहां पाकिस्तानी टीम की आलोचना हो रही है तो दूसरी तरफ श्रीलंका की काफी तारीफ की जा रही है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने श्रीलंका के दो खिलाड़ियों भानुका राजपक्षे और वनिंदू हसरंगा की काफी तारीफ की। वहीं पाकिस्तानी टीम पर उन्होंने सवाल उठाए।

दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 58 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन भानुका राजपक्षा ने जबरदस्त पारी खेलते हुए अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। राजपक्षा ने 45 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 71 रनों की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने भी 55 रन बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 49 गेंदें खेलीं।

भानुका राजपक्षा ने अपनी स्ट्राइक रेट को गिरने नहीं दिया - इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक के मुताबिक अगर राजपक्षा ने तेजी से बल्लेबाजी ना की होती तो फिर उनके रनों का कोई मतलब ही नहीं रह जाता। उन्होंने मैच के बाद बातचीत के दौरान कहा 'हसरंगा और राजपक्षा की पारी काफी शानदार रही। जिस परिस्थिति में और जिस पेस के साथ इन्होंने रन बनाया वो काफी शानदार था। अगर राजपक्षा ये 70 रन स्लो खेलकर बनाते तो फिर टोटल 140 के आसपास होता और पाकिस्तान उसे आसानी से हासिल कर लेता। तब उन रनों का कोई महत्व नहीं रह जाता। श्रीलंका के सभी गेंदबाज नए थे लेकिन उन्होंने अपना होमवर्क कर रखा था। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अच्छा खेला लेकिन बहुत अच्छा नहीं खेला।'

आपको बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने एशिया कप का टाइटल छठी बार अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment