Create

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की पारी से नहीं प्रभावित हुए दिग्गज कप्तान, बताई बड़ी वजह 

विराट कोहली ने 35 रनों का योगदान दिया था
विराट कोहली ने 35 रनों का योगदान दिया था
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले (IND vs PAK) में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) टीम की तरह से संयुक्त रूप से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बावजूद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक़ (Inzamam-ul-Haq) को लगता है कि विराट कोहली अच्छी लय में नहीं दिख रहे थे। पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने 34 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाये थे।

पूर्व भारतीय कप्तान को पहले ओवर में ही बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। भारतीय ओपनर केएल राहुल को मैच की दूसरी ही गेंद पर नसीम शाह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया था। पहले ओवर की चौथी गेंद पर कोहली का भी सेकंड स्लिप पर कैच ड्रॉप हुआ था। इसके बाद उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर इंज़माम ने कहा कि कोहली कभी भी सेटल नहीं लगे। उन्होंने कहा,

कल कोहली पर काफी दबाव था। आमतौर पर एक सेट बल्लेबाज को आउट करना मुश्किल होता है, लेकिन मैं कल यह देखकर हैरान था कि कोहली सेट होने के बाद भी आत्मविश्वासी नहीं दिख रहे थे।

विराट कोहली की पारी का अंत मोहम्मद नवाज़ ने किया। बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज ने क्रीज़ निकलकर शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद ठीक तरह से बल्ले में नहीं आई और लॉन्ग ऑफ पर एक आसान कैच देकर आउट गए।

इंज़माम उल हक़ ने ऋषभ पंत के बाहर बैठने को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पाक के खिलाफ प्लेइंग XI में सब को चौंकाते हुए ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया था। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को चुना गया और उन्होंने ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। पंत के बाहर रहने पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने हैरानी जताई। इंज़माम ने कहा,

भारत का मिडिल ऑर्डर और लोअर ऑर्डर बहुत मजबूत है। यही बात उन्हें इस एशिया कप की अन्य टीमों से अलग करती है। मुझे आश्चर्य हुआ कि भारत ने ऋषभ पंत को बेंच पर बिठा दिया। पंत, पांड्या और जडेजा की जोड़ी बेहद खतरनाक है। इस पिच पर एक ओवर में 11 रन का पीछा करना मुश्किल था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...