Create

रविंद्र जडेजा के बाहर होने से टीम इंडिया को खलेगी ये कमी, इरफान पठान ने बताया कि अक्षर पटेल क्या नहीं कर पाएंगे

रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली थी
रविंद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली थी
Nitesh

एशिया कप (Asia Cup 2022) से रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने को लेकर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किए जाने का फैसला सही है लेकिन वो जडेजा की तरह मिडिल ऑर्डर में आकर बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं।

दरअसल रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से एशिया कप के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। जडेजा के चोटिल होने से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम को मैच जिताया था। यही वजह है कि अगले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम को उनकी कमी काफी खलेगी।

इरफान पठान का कहना है कि भले ही अक्षर पटेल भी एक ऑलराउंडर प्लेयर हैं लेकिन जडेजा की तरह बल्लेबाजी करने की काबिलियत उनके पास नहीं है।

जडेजा जैसी बल्लेबाजी अक्षर पटेल नहीं कर सकते हैं - इरफान पठान

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'अक्षर पटेल एक बेहतरीन रिप्लेसमेंट हैं। बस दिक्कत एक ही है कि जडेजा इतने अच्छे बल्लेबाज थे कि आप उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेज सकते थे लेकिन अक्षर पटेल के साथ आप शायद ऐसा ना कर पाएं।'

इरफान पठान ने आगे कहा 'अक्षर पटेल भी जडेजा की ही तरह अच्छी गेंदबाजी और फील्डिंग करेंगे। इसमें कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन बल्लेबाजी में जो आप बदलाव करना चाहते हैं वो शायद अब नहीं कर पाएंगे। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि जडेजा जितनी जल्द हो सके फिट होकर वापसी करें।'

आपको बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम का अगला मैच पाकिस्तान के खिलाफ है। ऐसे में जडेजा का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। अब देखने वाली बात होगी कि क्या अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। टीम के पास दीपक हूडा का भी ऑप्शन है।


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...