Create

"Babar Azam को दी थी कप्तानी न करने की सलाह", दिग्गज खिलाड़ी का हैरान करने वाला खुलासा

Pakistan v New Zealand - ICC Men
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान के फाइनल मुकाबले में हार के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। कई दिग्गजों ने फाइनल मुकाबले में बाबर की कप्तानी की आलोचना की और कहा कि उन्होंने बहुत ही रक्षात्मक तरीके से रणनीतियां बनाई और इसी का फायदा उठाते हुए श्रीलंका बोर्ड पर बड़ा स्कोर लगाने में कामयाब रहा। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने खुलासा किया है कि उन्होंने 2019 में बाबर आजम को कप्तानी की जिम्मेदारी ना लेने की सलाह दी थी।

हाफिज मोहम्मद इमरान के यूट्यूब सेशन पर पाकिस्तान की फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के हाथों हार के बाद बोलते हुए कामरान अकमल ने कहा,

जब मुझे पता चला कि उन्हें कप्तान नियुक्त किया जा रहा है, तो मैंने उनसे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आपको अभी कप्तान बनना चाहिए। आपको अगले दो-तीन वर्षों तक बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करना चाहिए….वर्तमान में बल्लेबाजी लाइनअप आप पर निर्भर है’।

अकमल ने आगे कहा कि मैंने बाबर को विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसा बनने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा,

यदि आप इस समय में 35-40 शतक बनाते हैं, तो आप एक कप्तान के रूप में टीम का आनंद लेने के साथ-साथ प्रबंधन भी कर पाएंगे। सरफराज के जाते ही जिम्मेदारी आप पर जरूर आ जाएगी। लेकिन अभी सही समय नहीं है।' मैंने उन्हें तब यह कहा था लेकिन यह उनका अपना फैसला था।

बाबर आज़म को अभी कप्तानी से हटाना उचित नहीं होगा - कामरान अकमल

कामरान अकमल ने यह भी कहा कि एशिया कप के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटाना सही नहीं होगा। हालाँकि उन्होंने बेहतर कप्तानी की बात जरूर कही है। उन्होंने कहा,

अब वह एक कप्तान के रूप में परिपक्व हो गया है। अगर वे अब बदलाव करते हैं तो यह एक बड़ी भूल होगी। लेकिन यह उस तरह से बेहतर होना चाहिए जिस तरह से उन्होंने एशिया कप फाइनल में कप्तानी की है। इससे पहले उनकी कप्तानी शानदार थी। उन्होंने अपने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल किया। उन्होंने नवाज का खूब इस्तेमाल किया। लेकिन जब आपका फॉर्म अच्छा नहीं है, तो आप टीम के लिए लाइनअप में खुद को एडजस्ट कर सकते हैं। रिजवान (मोहम्मद) को तीन पर भेजें या वह (बाबर) खुद आ जाएँ, फखर (ज़मान) से ओपन करवाकर देखे शायद वो फॉर्म में आ जाएँ।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...