"क्या आप चाहते हैं कि मैं बाहर बैठूं?" - विराट कोहली से ओपन कराने के सवाल पर केएल राहुल का चौंकाने वाला जवाब 

अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल ने ओपन किया था
अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल ने ओपन किया था

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभाने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने 2022 एशिया कप (Asia Cup) में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे कई लोगों ने उन्हें टीम से बाहर करने का सुझाव दिया। जानकारों के मुताबिक नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत विराट कोहली (Virat Kohli) को करनी चाहिए और राहुल को खराब फॉर्म के कारण बाहर कर देना चाहिए। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद राहुल से विराट कोहली से ओपन कराने के बारे में सवाल भी पूछा गया, जिस पर उन्होंने तंज भरा जवाब दिया।

विराट कोहली ने लम्बे समय बाद ओपनिंग की और एक जबरदस्त पारी खेलते हुए छोटे प्रारूप में भारत के लिए अपना पहला शतक लगाया और लगभग पिछले तीन साल से शतक न लगा पाने के अंतराल को भी खत्म किया। उन्होंने 61 गेंदों में नाबाद 122 रन की उम्दा पारी भी खेली।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आये केएल राहुल से पूछा गया कि क्या विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए? इस पर राहुल ने हँसते हुए जवाब देते हुए कहा,तो,

आप मुझसे क्या करवाना चाहते हैं, बाहर बैठ जाऊं?

राहुल ने आगे कहा,

विराट का रन बनाना हमारे लिए बहुत बड़ा बोनस है। वह अपनी बल्लेबाजी से खुश होंगे। वह पिछली 2-3 सीरीज से अपने खेल पर काम कर रहे हैं और यह शानदार तरीके से सामने आया है। अगर आप इस तरह 2-3 पारियां खेलते हैं तो आपको आत्मविश्वास मिलता है। खुशी है कि वह इस तरह खेल सके।

नंबर 3 पर भी शतक बना सकते हैं विराट कोहली - केएल राहुल

विराट कोहली को नियमित ओपनर भारत कप्तान रोहित शर्मा के आराम लेने की वजह से पारी की शुरुआत करने का मौका मिला था। हालाँकि, राहुल का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज अपनी नियमित बल्लेबाजी पोजीशन नंबर 3 पर भी शतक बना सकता है। उन्होंने कहा,

ऐसा नहीं है कि वह केवल ओपनिंग करते समय शतक लगा सकते हैं। अगर वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं तो भी वह शतक बना सकते हैं और यह उस भूमिका के बारे में है जो टीम चाहती है। आज उन्होंने अपनी भूमिका खूबसूरती से निभाई। वह अपनी अगली भूमिका अच्छे प्रदर्शन के साथ अगली सीरीज में निभाएंगे, उस बारे में कोई सवाल नहीं है। अपने देश के लिए मैच जीतने की चाहत और जुनून उनके लिए हमेशा वही रहा है। लेकिन, हम नंबर्स के प्रति जुनूनी हैं। पिछले 2-3 वर्षों में उनका योगदान अभी भी अभूतपूर्व है। वह अभी भी सफेद गेंद वाले क्रिकेट में शीर्ष दो या तीन रन बनाने वालों में शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar