पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, प्रमुख खिलाड़ी एशिया कप से बाहर

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

एशिया कप (Asia Cup) शुरू होने से एक दिन पहले पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई। मोहम्मद वसीम जूनियर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी हसन अली (Hasan Ali) को शामिल किया गया है। पीसीबी (PCB) ने इस बारे में जानकारी प्रदान की।

वसीम का मेडिकल स्टाफ ने दुबई में असेसमेंट किया। इसके बाद उनकी चोट के बारे में पता चला। इसके बाद पीसीबी मेडिकल एडवाइजरी कमेटी के साथ निष्कर्षों पर चर्चा की गई, जबकि एक विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा एक इंडिपेंडेंट समीक्षा की भी मांग की गई थी। मेडिकल टीम वसीम के रिहैबिलिटेशन पर करीब से नजर रखेगी और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे से पहले प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उनकी वापसी का फिर से असेसमेंट किया जाएगा।

इसके बाद हसन अली को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि इवेंट की तकनीकी समिति से अप्रूवल मिलने के बाद ही उनको टीम में शामिल किया जा सकेगा। जैसे ही समिति से उनको अप्रूवल मिलेगा, वह यूएई के लिए रवाना हो जाएंगे।

टीम मैनेजमेंट ने हसन अली को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने का निवेदन किया था और मुख्य चयनकर्ता ने इसे स्वीकार कर लिया। पाकिस्तान की टीम यूएई में भारत के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारी कर रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला होना है।

पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी पहले ही चोट के कारण नहीं हैं। ऐसे में टीम की गेंदबाजी इकाई को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। देखना होगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में इस बार किसका पलड़ा भारी रहता है।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन अली, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma