"Babar Azam बड़ा दिल दिखाते हुए खुद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करें" - भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले आया बड़ा बयान 

बाबर आजम का बल्ला एशिया कप में अभी तक खामोश है
बाबर आजम का बल्ला एशिया कप में अभी तक खामोश है

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafeez) ने एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को एक अहम सुझाव दिया है। हफीज के मुताबिक बाबर को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलते हुए बड़ा दिल दिखाना होगा और खुद को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के धकेलना होगा।

पाकिस्तान को अपने चिर-प्रतिद्वंदी भारत का सामना सुपर 4 के अपने पहले मुकाबले में करना है। इस एशिया कप में टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के इंटेंट पर सवाल उठे हैं। वहीं बाबर के बल्ले से बड़ी पारी भी नहीं देखने को मिली है।

हफीज ने सुझाव दिया कि इस समय ओपनिंग बल्लेबाजों में इंटेंट और आक्रामकता की कमी है। PTV स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वह फखर ज़मान को टॉप पर देखना पसंद करेंगे। और इसके लिए उन्होंने बाबर को नंबर 3 पर आने की सलाह दी है। उन्होंने कहा,

यह बहस पिछले कुछ समय से चल रही है। अगर हम उनकी सफलता दर को देखें तो मुझे लगता है कि हमें वर्ल्ड कप तक इस बारे में चर्चा करना बंद कर देना चाहिए। उन्हें खेलने दो। उन्हें केवल एक चीज में सुधार करने की जरूरत है, वह है उनका स्ट्राइक रेट और इंटेंट। हालांकि मैं मानता हूं, फखर को खुल जाना चाहिए। लेकिन यह तभी हो सकता है जब बाबर एक कप्तान के रूप में बड़ा दिल दिखाए और खुद नंबर पर 3 पर आएं। अगर उसे लगता है कि दूसरा खिलाड़ी बेहतर खेल सकता है तो उसका इस्तेमाल करना चाहिए।

बाबर को अपना स्ट्राइक रेट और इंटेंट बेहतर करना होगा - मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे सुझाव दिया कि अंतिम निर्णय आजम के हाथों में है और उन्हें अभी भी लगता है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज रिजवान के साथ सफल हो सकता है। हफीज ने कहा,

यह निर्णय लेने में कोई बुराई नहीं है। लेकिन यह फैसला सिर्फ बाबर आजम ही ले सकते हैं। आप और मैं ऐसा नहीं कर सकते। यह कहने के बाद, मुझे अभी भी लगता है कि वह रिजवान के साथ एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सफल रहे हैं, उन्हें केवल एक चीज में सुधार करना है, वह है उनका स्ट्राइक रेट और इंटेंट।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar