Create

अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने अपने स्पिनर्स के बचाव में कही ये बात

Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup
Bangladesh v Afghanistan - DP World Asia Cup
Neeraj Pandey

बीती रात एशिया कप (Asia Cup) के अपने पहले मुकाबले में ही बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी और टीम किसी तरह 127 रन बना पाई थी। बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मोसद्देक होसैन (Mosaddek Hossain) ने अपने स्पिनर्स का बचाव किया है। उनका मानना है कि टीम स्पिनर्स के अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण नहीं हारी है। होसैन ने कहा,

अफगानिस्तान के पास विश्व के सबसे बेहतरीन स्पिन आक्रमण में से एक है। यदि इसे ध्यान में रखा जाए तो हमारे पास बड़े स्पिनर नहीं हैं। हम सभी ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं और हमारे पास कलाई का स्पिनर नहीं है। हमने अधिक स्पिनर नहीं लेने के कारण मैच नहीं गंवाया है और तीन तेज गेंदबाज उतारना गलत नहीं था। यदि हमने 10-15 रन और बना दिए होते तो चीजें अलग होतीं।

दमदार प्रदर्शन के साथ जीता अफगानिस्तान

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 28 के स्कोर पर चार और 53 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। मोसाद्देक ने 31 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाते हुए अपनी टीम को 120 के पार पहुंचाया था। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

स्कोर का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने भी 62 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए थे। उन्हें आखिरी सात ओवरों में जीत के लिए 66 रनों की जरूरत थी। एक छोर पर इब्राहिम जादरान सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से आक्रामक बल्लेबाजी की जरूरत थी। नजीबुल्लाह जादरान ने ऐसा ही करते हुए 17 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। नजीबुल्लाह ने अपनी पारी में छह छक्के और एक चौका लगाया। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन सबसे किफायती रहे जिन्होंने चार ओवर में केवल 13 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...