Create

नसीम शाह का बड़ा फैसला, मैच विनिंग छक्‍के जमाने वाले 'बल्‍ले' को नेक काम के लिए करेंगे नीलाम

नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो छक्‍के जमाकर पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचाया था
नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो छक्‍के जमाकर पाकिस्‍तान को फाइनल में पहुंचाया था
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) के खिलाफ बुधवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के मैच में लगातार दो छक्‍के जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। अब शाह ने फैसला किया है कि वो उस बल्‍ले को नीलाम करेंगे।

नसीम शाह ने फजलहक फारूकी द्वारा किए पारी के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्‍के जमाकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। शाह के दम पर पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान को चार गेंदें शेष रहते एक विकेट से मात देकर फाइनल में जगह पक्‍की की थी।

पाकिस्‍तान को जीत दिलाने के बाद नसीम ने फैसला किया है कि जिस बल्‍ले से लगातार दो छक्‍के जमाए, उसे नीलाम करेंगे और मिलने वाली रकम से पाकिस्‍तान में बाढ़ पीड़‍ितों की मदद करेंगे।

The bat with which he struck the two last-over sixes 🤩@iNaseemShah decides to auction the bat gifted to him by @MHasnainPak for a charitable cause. #AsiaCup2022 https://t.co/uCF1loEXCT

बड़ी बात यह है नसीम शाह ने यह बल्‍ला अपने साथी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन से लिया था। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हसनैन ने अपना बल्‍ला नसीम को भेंट किया। नसीम ने घोषणा की थी कि वो अपने इस बल्‍ले को नीलाम करेंगे और इससे मिलने वाली राशि को पाकिस्‍तान में बाढ़ पीड़‍ितों की मदद में खर्च करेंगे।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान को रोमांचक मैच में मात दी। इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तान ने अफगानिस्‍तान और भारत को फाइनल की रेस से बाहर कर दिया था। पाकिस्‍तान का एशिया कप 2022 के फाइनल में मुकाबला रविवार को श्रीलंका से होगा। हालांकि, शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच एक सुपर-4 राउंड का मुकाबला खेला जाना है।

याद दिला दें कि बुधवार को एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 129 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान ने 19.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...