19 साल के खिलाड़ी ने दो छक्के लगाने के बाद बैट, हेल्मेट और ग्लव्स फेंकते हुए मनाया जीत का जश्न, नहीं रहा खुशी का ठिकाना

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup

बीती रात पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup) में एक जोरदार मुकाबला देखने को मिला। अंतिम ओवर तक चले इस मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल की और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर 19 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने पाकिस्तान को यह रोमांचक जीत दिलाई। अपनी टीम को मैच दिलाने के बाद शाह काफी उत्सुक हो गए और उन्होंने काफी आक्रामक सेलिब्रेशन किया।

विजयी छक्का लगाने के बाद उन्होंने बल्ला फेंक दिया और स्टेडियम में दौड़ने लगे। इसके बाद उन्होंने आक्रामक तरीके से अपनी ग्लव्स और हेलमेट भी निकालकर फेंक दिए और इस बीच अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ी भी मैदान में वहां पहुंच गए और सबने उन्हें घेर लिया।

अंतिम ओवर में मिली पाकिस्तान को जीत

पाकिस्तान के खिलाफ इस करो या मरो वाले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम केवल 129 रन ही बना सकी थी और ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह मुकाबला आसानी से जीतते हुए फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कुछ और ही ठान रखा था। पारी के पहले ओवर में ही बाबर आजम को पवेलियन वापस भेज दिया गया था और इसके बाद 18 रनों के कुल योग पर फखर जमान भी आउट हो चुके थे।

शादाब खान ने 26 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली और 30 रन बनाने वाले इफ्तिखार अहमद के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। जब तक यह साझेदारी चल रही थी तब तक लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से मैच जीत रहा है, लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी अफगानिस्तान ने मैच पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते 110 रनों के स्कोर तक पाकिस्तान के आठ विकेट गिर चुके थे और मैच रोमांचक बन चुका था।

118 के स्कोर पर उन्होंने अपना नौवां विकेट भी गंवा दिया था। आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत होने पर नसीम शाह ने पहली दो गेंदों पर लगातार छक्के लगाते हुए पाकिस्तान को जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar