Create

पाकिस्तान की शर्मनाक जीत, मामूली स्कोर में अफगानिस्तान ने छुड़ाए पसीने

Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
Afghanistan v Pakistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पाकिस्तान (Pakistan) को लगभग हरा दिया था लेकिन अंततः पाक ने 1 विकेट से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट पर 129 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान ने चार गेंद शेष रहते 9 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और गुरबाज का विकेट हासिल किया। गुरबाज 17 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद हजरतुल्लाह जजई भी 21 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से रन गति धीमी हो गई और कुछ विकेट भी गिरे। हालांकि इब्राहिम जाद्रान ने कुछ रन बनाए। वह 35 रन बनाकर आउट हो गए। अफगानिस्तान की टीम रन रेट में मामले में बिलकुल पीछे रही। अंत में राशिद खान ने कुछ शॉट जड़े और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 129 रनों तक पहुँचाया। पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ़ ने 2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आज़म का विकेट गंवाया। वह गोल्डन डक पर आउट हुए। उनके बाद फ़खर जमान 5 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से रिज़वान भी ज्यादा नहीं टिके और 20 रन बनाकर आउट हो गए। इफ्तिखार अहमद ने 30 और शादाब खान ने 36 रन बनाते हुए टीम को जीत के करीब ले गए। इनके आउट होने पर कई विकेट गिरे और अंत में 11 रन की दरकार थी। उनके पास एक विकेट बचा था। फारुखी के अंतिम ओवर की शुरुआती दो गेंद फुलटॉस आई और नसीम शाह ने लगातार दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए फारुखी और अहमद मलिक ने 3-3 विकेट झटके। राशिद खान को 2 विकेट मिले।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...