Create

पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी कोच ने बाबर आजम के बारे में दिया बड़ा बयान

India v Pakistan - ICC Men
बाबर आजम ने साल 2022 में तीनों प्रारूपों में बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया

बाबर आजम (Babar Azam) ने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। चाहे बल्‍लेबाजी हो या फिर कप्‍तानी, बाबर आजम ने दोनों ही क्षेत्र में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। बाबर की शानदार बल्‍लेबाजी का प्रमाण इसी से मिल जाता है कि वो आईसीसी (ICC Rankings) वनडे और टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्‍थान जबकि टेस्‍ट बल्‍लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजी कोच मोहम्‍मद यूसुफ ने गुरुवार को कहा कि बाबर आजम इस समय बल्‍लेबाज और कप्‍तान के रूप में अपनी टीम के लिए शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं।

आज ने साल 2022 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 15 मैच खेले और 78.11 की शानदार औसत से 1406 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने पांच शतक जबकि 10 अर्धशतक जमाए। उनका व्‍यक्तिगत सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 196 रन रहा।

यूसुफ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'बाबर आजम ने पिछले दो-तीन साल में सभी को दिखाया कि वो बड़े खिलाड़ी हैं और उन्‍होंने दबाव वाली स्थिति में बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया। एक खिलाड़ी तभी बड़ा बनता है जब वो दबाव में प्रदर्शन करे। वो खेल का महान खिलाड़ी बनने की राह पर अग्रसर है। जिस तरह वो सभी प्रारूपों में बल्‍लेबाजी कर रहा है और वो भी कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी के साथ, वो उपलब्धि है। टीम भी उनका अच्‍छे से साथ निभा रही है। एक खिलाड़ी और कप्‍तान के रूप में वो शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं।'

मोहम्‍मद यूसुफ ने भारत के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले कहा कि पाकिस्‍तान की टीम सिर्फ इसी मैच पर ध्‍यान नहीं लगा रही है बल्कि उसका ध्‍यान एशिया कप खिताब जीतने पर है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप 2022 का हाई वोल्‍टेज मैच 28 अगस्‍त को खेला जाएगा।

यूसुफ ने कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों का अभ्‍यास सत्र शानदार रहा और गर्मी के बावजूद खिलाड़‍ियों ने अपना पूरा जोर लगाया। उन्‍होंने कहा, 'यहां काफी गर्मी और उमस है। मगर ये सभी पेशेवर हैं। इन्‍होंने कड़ी मेहनत की। निश्चित ही इंसान हैं तो गर्मी और कमजोरी महसूस हुई। मगर वे इसका लुत्फ़ उठा रहे हैं।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment