Create

बांग्लादेश की टीम में दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की मौजूदगी को लेकर अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज ने दी प्रतिक्रिया 

शाकिब अल हसन टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे
शाकिब अल हसन टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 का तीसरा मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच 30 अगस्त को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। बांग्लादेश का हालिया टी20 प्रदर्शन काफी खराब रहा है। ज़िम्बाब्वे ने अपने घर पर उन्हें सीरीज में मात दी थी। हालाँकि, अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) का मानना है कि बांग्लादेश के स्क्वाड में शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की मौजूदगी से टीम को काफी मजबूती मिली है। शाकिब को टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए टीम का टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है।

इस महीने की शुरुआत में बीसीबी ने महमुदुल्लाह को हटाकर यह जिम्मेदारी दिग्गज ऑलराउंडर को दी थी। शाकिब पहले भी बांग्लादेश की कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में उनके लिए यह एक नई चुनौती नहीं है लेकिन टीम को वापस अच्छे प्रदर्शन की राह पर लाना निश्चित रूप से कठिन काम होने वाला है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पूर्व राशिद खान ने कहा कि उनकी टीम का ध्यान नतीजे के बजाय प्रक्रिया पर है। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में लेग स्पिनर ने कहा,

कल शारजाह में अलग हालात होंगे। शाकिब [अल हसन] कप्तान हैं, जो टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इससे एक बहुत बड़ा फर्क पड़ता है। लेकिन हम अपनी प्रक्रिया के बारे में सोचते हैं। यह खिलाड़ियों के दिमाग में है। हम कल अपनी भूमिकाओं और कार्य को जानते हैं। हम परिणाम के बारे में नहीं सोचते, हम उन्हें हरा पाएं या नहीं।

अफगानिस्तान के लिए सभी टीमें बराबर हैं - राशिद खान

कुछ दिनों पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने बांग्लादेश को एक आसान टीम बताया था। हालाँकि, अफगानिस्तान के गेंदबाज ने ऐसा मैंने से इंकार दिया और कहा कि उनकी टीम के लिए सभी विरोधी बराबर हैं तथा किसी को भी कम नहीं आंकेंगे। उन्होंने कहा,

हमें नहीं लगता कि विपक्ष कमजोर या मजबूत है। आप क्रिकेट में ऐसा नहीं कह सकते। यह कुछ ऐसा है जिसे आप कभी भी खेल के परिणाम को संभाल नहीं पाते हैं। हमारे लिए हर विपक्ष कठिन है। हमें विपक्ष को गंभीरता से लेना होगा और अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। अगर हम कल हांगकांग या भारत से खेल रहे हैं तो हमारी तैयारी अलग नहीं होगी।

आपको बता दें कि टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आठ विकेट से हराते हुए शानदार शुरुआत की थी। आज का मुकाबला अगर वे जीत लेते हैं तो उनके लिए सुपर 4 के दरवाजे खुल जायेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...