Create

रविन्द्र जडेजा ने ऋषभ पन्त को लेकर सवाल पर दिया अनोखा जवाब

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम (Indian Team) में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को जगह नहीं मिल पाई। ऋषभ पन्त को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया और उनकी जगह दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया था। इसे लेकर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक सवाल का मज़ेदार जवाब दिया हैं।

एक प्रेस वार्ता में पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पन्त को बाहर रखने का कारण जडेजा से पूछा गया। इस पर उन्होंने एक अलग अंदाज़ में जवाब दिया और कहा कि इस बारे में मुझे कोई आइडिया नहीं है। यह मेरी किताब के बाहर वाला सवाल है।

गौरतलब है कि पन्त की अनुपस्थिति में जडेजा को नम्बर चार पर खेलने के लिए भेजा गया था। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बखूबी किया था। जडेजा ने इस मौके का फायदा भी उठाया और टीम की जीत में अहम योगदान भी दिया। वह 29 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह टीम इंडिया की 5 विकेट से जीत में जडेजा का अहम योगदान रहा।

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

जडेजा ने खुद को नम्बर चार पर भेजे जाने को लेकर कहा कि कई बार लेफ्ट आर्म गेंदबाज के सामने लेफ्ट आर्म बल्लेबाज आसानी से खेल सकता है। मैं टीम में एकमात्र लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाज था। कहीं न कहीं मैं भी जानता था कि इस तरह की स्थिति आएगी। मैं खुद को मानसिक तौर पर इसके लिए तैयार कर रहा था। मैं टीम के लिए कुछ अहम रन बनाने में सफल रहा था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के दो अहम बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को पाकिस्तान के लेफ्ट आर्म गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने आउट कर दिया था। इसके बाद जडेजा ने पारी को संभाला। उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर एक अहम भागीदारी भी की। इस साझेदारी के कारण भारतीय टीम ने मैच में 5 विकेट से जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment