Create

"मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को ड्रॉप कर दिया जायेगा" - अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दिग्गज का बड़ा बयान 

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) के फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी भारतीय टीम को सुपर 4 में अपना आखिरी मुकाबला 8 सितम्बर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले के लिए रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने भारतीय टीम की प्लेइंग XI में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं। भारत की तरह अफगानिस्तान भी फाइनल की रेस से बाहर है और दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगी।

सुपर 4 में भारत को एक भी जीत हासिल नहीं हुई है। ग्रुप स्टेज में दोनों मैच जीतने वाली भारत को अगले दौरे के पहले मैच में पाकिस्तान ने हराया और उसके बाद श्रीलंका ने भी छह विकेट से मात दी है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि जीत के साथ टूर्नामेंट का समापन किया जाए।

उथप्पा का मानना है कि भारत दिनेश कार्तिक को वापस ला सकता है, जिन्हें सुपर 4 के मैचों में मौका नहीं मिला है। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक आज का मैच फिनिशर के तौर पर खेल रहे होंगे। वह और हार्दिक पांड्या नंबर 6 और 7 पर फिनिशर होंगे। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को बाहर किया जा सकता है और दीपक हूडा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे।

इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ने कहा कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी मौका मिल सकता है, जो आवेश खान की रिप्लेसमेंट के तौर पर मुख्य स्क्वाड में शामिल किये गए हैं। उथप्पा ने कहा,

गेंदबाजी में, मुझे लगता है कि दीपक चाहर खेलेंगे क्योंकि भारत कुछ प्रयोग करने की कोशिश करेगा क्योंकि यह उनका एकमात्र मौका है। वह एक ब्रेक से आ रहे हैं और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए वह एक अवसर के हकदार हैं।

अगर अक्षर खेलते हैं तो हार्दिक नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे - रॉबिन उथप्पा

रविंद्र जडेजा की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किये गए अक्षर पटेल को भी अभी तक एक भी मैच में मौका नहीं मिला है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम मैनेजमेंट उन्हें भी मौका दे सकता है। रॉबिन उथप्पा का मानना है कि अक्षर के खेलने पर ऋषभ पंत और दीपक हूडा दोनों को ही बाहर बैठना पड़ेगा। उन्होंने कहा,

मेरी राय में अक्षर प्लेइंग इलेवन में फिट हो सकते हैं लेकिन वह खेलते हैं या नहीं, यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। अगर अक्षर खेलते हैं तो हार्दिक 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। उसके बाद कार्तिक और अक्षर छठे और सातवें नंबर पर। ऐसे में हूडा और पंत को बाहर बैठना होगा। वे इस रणनीति के साथ जा सकते हैं या दीपक चाहर खेल सकते हैं। उनके इन दोनों में से किसी एक के साथ जाने की संभावना है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...