भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बाबर आजम से मिले रोहित शर्मा, पीसीबी ने पोस्ट किया वीडियो 

Ankit
रोहित की कप्तानी में भारत एशिया कप जीत चुका है
रोहित की कप्तानी में भारत एशिया कप जीत चुका है

एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले का सभी को बेसब्री से इंतजार है। इससे पहले दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में मिलते दिख रहे हैं। हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) की पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ मिलने की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हुई थी। अब इसी क्रम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और बाबर के मिलने की खूब चर्चा हो रही है।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारत के कप्तान रोहित पाकिस्तान के कप्तान बाबर से बातचीत कर रहे हैं। इस बीच दोनों कप्तान काफी रिलैक्स नजर आ रहे हैं और हंसी-खुशी आपस में बात कर रहे हैं। हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले इस वीडियो की सोशल मीडिया में जोरों से चर्चा है।

बाबर से बेहतर कप्तान हैं रोहित- यूनिस खान

एशिया कप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने बड़ा बयान दिया है। यूनिस ने कहा है कि रोहित अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाबर से बेहतर कप्तान हैं।

यूनिस का कहना है कि रोहित, महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े कप्तानों के अंडर में खेले हैं, जिसके कारण उन्हें कप्तानी में खूब सीखने को मिला है।

यूनिस ने टेलीग्राफ इंडिया से कहा, "हम सभी जानते हैं कि रोहित और बाबर अपनी-अपनी टीमों के लिए बड़े महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। लेकिन कप्तानी के लिहाज से रोहित, बाबर से बेहतर हैं क्योंकि वह टीम इंडिया के एक वरिष्ठ सदस्य के रूप में लंबे समय तक रहे हैं और अच्छे कप्तानों के अंडर में भी खेले हैं। इसलिए यह अनुभव रोहित के लिए अच्छा होने वाला है।"

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2018 में खेला गया एशिया कप जीता था। उस संस्करण में भारतीय टीम अजेय रही थी और अपने पांचो मैच में जीत दर्ज की थी। दूसरी तरफ बाबर पहली बार एशिया कप में अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar