Create

"मुझे नहीं लगता है कि चयनकर्ताओं ने ज्यादा सोचा"- केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने को लेकर आई प्रतिक्रिया 

केएल राहुल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान चुना गया है
केएल राहुल को एशिया कप के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान चुना गया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की बजाय केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान चुनने से पहले पर्याप्त विचार-विमर्श नहीं किया है।

लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी को तैयार केएल राहुल को 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के लिए रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी बनाया गया है। उन्हें ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों पर तरजीह मिली है। हाल ही में वेस्टइंडीज के दौरे पर हार्दिक को यह भूमिका दी गई थी और रिपोर्ट्स थी कि उन्हें परमानेंट उपकप्तान बनाया जा सकता है।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, सबा करीम से राहुल को उपकप्तान के रूप में पसंद किए जाने के बारे में उनके विचार पूछे गए, जबकि हार्दिक पांड्या की दावेदारी भी मजबूत थी। पूर्व खिलाड़ी ने जवाब देते हुए कहा,

हार्दिक पांड्या ने काफी मजबूती से दावा पेश किया था। मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ताओं ने उपकप्तान को चुनने में ज्यादा सोच विचार किया। वे केएल राहुल के साथ आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि उन्होंने अतीत में भारत का नेतृत्व किया है जब भी रोहित शर्मा या विराट कोहली चोटिल हुए हैं।

हार्दिक पांड्या एक बेहतर विकल्प होते - सबा करीम

सबा करीम का मानना है कि रोहित के उत्तराधिकारी के लिए हार्दिक पांड्या एक बेहतर विकल्प होते। उन्होंने कहा,

मेरा मानना है कि अगर उन्होंने इसके पीछे कुछ और सोचा होता, तो शायद हार्दिक पांड्या जैसे अधिक साहसी चरित्र को आगे बढ़ा दिया जाता क्योंकि वह एक अलग तरह की मानसिकता लाते हैं।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या को सबसे पहले कप्तान के रूप में आईपीएल 2022 के दौरान देखा गया था। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार तरीके से नेतृत्व किया था और अपनी टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। इसके बाद उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, वहां भी उन्होंने सीरीज जीती थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और अंतिम मुकाबले में भी ऑलराउंडर खिलाड़ी बतौर कप्तान नजर आया था और जीत दर्ज की थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...