"विराट कोहली और बाबर आज़म में बेहतर कौन है यह एशिया कप से तय नहीं होगा," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आज़म (Babar Azam) को लेकर अक्सर बहस चलती है कि दोनों में से बेहतर कौन है। हालांकि कई बार ऐसा भी देखा गया है कि दिग्गजों ने दोनों के बीच तुलना नहीं करने की सलाह दी। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम (Saba Karim) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बाबर और कोहली में से बेस्ट के बारे में एशिया कप से कुछ नहीं कहा जा सकता।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स से बातचीत में सबा करीम ने कहा कि एशिया कप यह तय नहीं करेगा कि दोनों (कोहली और बाबर) में से कौन बेहतर है। मुझे लगता है कि बड़ा मंच टी20 विश्व कप होगा जहां उनके पास बड़ी टीमों के खिलाफ प्रदर्शन करने और अपनी टीम को जीतने में मदद करने का मौका होगा।

सबा करीम ने यह भी कहा कि मैं बाबर आज़म से आगे कोहली को रखना चाहूँगा। उन्होंने कहा कि पिछले साल के वर्ल्ड कप छोड़ दें तो उन्होंने हर बार रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि कोहली ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ भी रन बनाए हैं। करीम ने कहा कि बड़े मैचों के मैचों में कोहली अच्छा खेलते हैं और वह इस मामले में बाबर आज़म से आगे हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छी क्रिकेट खेली थी। उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली थी। हालांकि टीम इंडिया को उस मैच में पराजय का सामना करना पड़ा था।

पिछले एक महीने से विराट कोहली ब्रेक पर थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के बाद वह ब्रेक पर चले गए थे। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दौरान उनको आराम दिया गया था। एशिया कप से वह अब वापसी कर रहे हैं। देखना होगा कि कोहली एशिया कप में किस तरह का प्रदर्शन करेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन