Create

"साहसी बनिए और उन पर आक्रमण करिए"- कीवी दिग्गज ने बताया बाबर आजम को आउट करने का तरीका

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
Neeraj Pandey

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) फिलहाल अपने करियर की सबसे अच्छी फार्म में चल रहे हैं। बाबर तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के लिए निरंतरता के साथ रन बना रहे हैं। जल्द ही वह अपनी टीम की एशिया कप (Asia Cup) में अगुवाई करने वाले हैं। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को अपना पहला ही मुकाबला भारत के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले पूर्व कीवी ऑल राउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने बताया है कि कैसे बाबर को आउट किया जा सकता है। स्टायरिस ने कहा,

आमतौर पर लोग कोशिश करते हैं कि उन्हें सिगंल देकर स्ट्राइक से हटाया जाए, लेकिन मेरे हिसाब से यह काम नहीं करने वाला है। मेरे हिसाब से आपको साहसी बनना होगा। थोड़ा खतरा उठाकर उस स्पेशल गेंद को डालिए जिसे आप इसलिए फेंकने से डरते हैं कि यदि गलती हो गई तो फिर आपको बड़ा शॉट लग जाएगा। वह जिस फॉर्म में हैं उसमें आउट होने के लिए स्पेशल गेंद ही लगेगी। आपको आक्रामक होकर उनके पीछे पड़ना होगा।

एशिया कप से बाहर हो गए हैं शाहीन अफरीदी

एशिया कप की शुरुआत से पहले ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लग गया है और उनके स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पर युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को मौका दिया गया है। एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के ऊपर काफी दबाव रहेगा क्योंकि भारतीय टीम निश्चित तौर पर पिछले साल टी20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना चाहेगी।

एशिया कप के लिए पाकिस्तान ने मजबूत टीम की घोषणा की है और ऐसे में वे भारत को लगातार दूसरी हार देने की कोशिश करेंगे। दोनों देशों के बीच अब केवल ICC इवेंट्स और एशिया कप में मैच होते हैं और यही कारण है कि इन दोनों देशों के बीच होने वाले मैच को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिलता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...