"भारत के लिए बाबर आज़म और रिजवान को आउट करना जरूरी," न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी का बयान

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) को लगता है कि भारत (India) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) मुकाबले में पाकिस्तान टीम सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम पर काफी निर्भर होगी। पिछले टी20 वर्ल्ड कप मैच में इन दोनों की बैटिंग देखते हुए स्टायरिस ने यह बयान दिया।

स्पोर्ट्स 18 के शो में बातचीत करते हुए स्टायरिस ने कहा कि यदि आप टीम को देखें, तो वे बाबर आज़म के साथ-साथ मोहम्मद रिज़वान पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं, क्योंकि अगर वे उन्हें शुरुआत दिलाते हैं, तो बाद में काफी पावरहिटिंग का मौका होगा। वे दोनों बेस बनाकर देंगे और बाद में फखर जमान पावर के साथ आएँगे। इस लेफ्ट हैण्ड बल्लेबाज के पास काफी विविधता है।

भारत को लेकर स्टायरिस ने कहा कि मुझे लगता है कि मैदान पर जाकर शायद स्पिनरों से आक्रमण करना पाकिस्तान के पक्ष में काम कर सकता है। इसलिए भारत की कुंजी उस शुरुआती साझेदारी को तोड़ना है। इससे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को वह करना पड़ेगा जो पाकिस्तान की टीम नहीं चाहती।

गौरतलब है कि पिछले टी20वर्ल्ड कप में बाबर आज़म और रिजवान ने 152 रनों की अविश्वसनीय साझेदारी की जिससे उन्हें अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को 10 विकेट से हराने में मदद मिली। स्टायरिस को लगता है कि एक और अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी, जिसमें फखर जमान जैसे खिलाड़ी मध्यक्रम में अपनी पारी को गति देने में सक्षम हैं।

देखना होगा कि इस बार पाकिस्तान की रणनीति कैसी रहेगी। उनके मुख्य गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी उनके साथ नहीं हैं। चोट के कारण वह नहीं खेल रहे हैं।

पाकिस्तान की टीम इस तरह है

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन।

Quick Links

Edited by निरंजन